कोर्ट से केस खत्म होने पर पुलिस ने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ किए नष्ट

जिला पुलिस ने अलग-अलग मामलों में बरामद किए गए नशीले पदार्थों को कमेटी की निगरानी में नष्ट कर दिया। उन पदार्थों को नष्ट किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 09:42 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 09:42 AM (IST)
कोर्ट से केस खत्म होने पर पुलिस ने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ किए नष्ट
कोर्ट से केस खत्म होने पर पुलिस ने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ किए नष्ट

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला पुलिस ने अलग-अलग मामलों में बरामद किए गए नशीले पदार्थों को कमेटी की निगरानी में नष्ट कर दिया। उन पदार्थों को नष्ट किया गया है, जिनके मामले कोर्ट से खत्म हो चुके थे। नशीले पदार्थों को जलाकर नष्ट करने से पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक संदीप खिरवार के नेतृत्व में बनी विशेष कमेटी ने निरीक्षण किया। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा और झज्जर के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग शुक्रवार को बालंद गांव स्थित एसडी बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी में पहुंचे। वहां पर उन्होंने नशीले पदार्थों के दस्तावेजों को जांचा। जिसके बाद सभी का वजन चैक कराया गया। नशीले पदार्थों में 152 किलो 960 ग्राम गांजापत्ती 74 किलो चरस, 34 किलो चूरापोस्त, 122 ग्राम स्मैक, 301 ग्राम हेरोइन और नशीली दवाइयों की शीशी, प्रतिबंधित इंजेक्शन और कैप्सूल आदि शामिल थे। सभी की देखरेख में इन्हें नष्ट किया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने बताया कि कोर्ट से मामले खत्म होने के बाद नशीले पदार्थों को नष्ट किया जाता है। इसके लिए आला अधिकारियों की अनुमति ली जाती है। कमेटी में पुलिस अधिकारियों के अलावा गणमान्य व्यक्ति और कार्यकारी मजिस्ट्रेट को भी शामिल किया जाता है। इस दौरान डीएसपी हेडक्वार्टर गोरखपाल राणा भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी