रोहतक नगर निगम टीम बिना मास्क मिलने पर जुर्माने के साथ बांटेगी पांच-पांच मास्क

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सभी को चिता में डाल दिया है। एक बार फिर से जरूरत सामने आ रही है कि जन-जन को जागरूक किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:13 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:13 AM (IST)
रोहतक नगर निगम टीम बिना मास्क मिलने पर जुर्माने के साथ बांटेगी पांच-पांच मास्क
रोहतक नगर निगम टीम बिना मास्क मिलने पर जुर्माने के साथ बांटेगी पांच-पांच मास्क

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सभी को चिता में डाल दिया है। एक बार फिर से जरूरत सामने आ रही है कि जन-जन को जागरूक किया जाए। नगर निगम प्रशासन ने फैसला लिया है कि अगले एक-दो दिनों के अंदर बिना मास्क पहुंचने वालों के नियमित तौर से चालान काटे जाएं। इसके साथ ही बिना मास्क पहुंचने वालों के चालान के साथ ही पांच-पांच मास्क भी वितरित किए जाएं।

नगर निगम की टाउन कम्युनिटी आर्गेनाइजर ज्योति ने बताया है कि सोनीपत रोड स्थित पंडित श्रीराम शर्मा रंगशाला में 23 महिला कर्मचारी नियमित तौर से मास्क सिलने का कार्य कर रहीं हैं। यह महिलाएं नियमित तौर से 200-250 मास्क सिलती हैं। अब यहीं सिले हुए जरूरतमंदों और बगैर मास्क बाजारों में पहुंचने वालों को वितरित किए जाएंगे। दूसरी ओर, प्रमुख बाजारों की एसोसिएशन ने दैनिक जागरण के अभियान को सराहा है। इसके साथ ही बाजारों में मास्क वितरित करने का फैसला लिया है।

बेटी के बर्थ डे पर बांटेंगे मास्क

गांधी कैंप बाजार एसोसिएशन के उप प्रधान अमन नागपाल ने बताया कि मेरी बेटी का 4वां जन्मदिन रविवार को है। बेटी के जन्मदिन के मौके पर ओल्ड आइटीआइ स्थित शहीद मदनलाल धींगड़ा कम्युनिटी सेंटर में सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। रक्तदान शिविर के दौरान मास्क वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही बाजारों में पहुंचने वाले ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेंगे। बिना मास्क पहुंचने वालों को मास्क भी वितरित किए जाएंगे। व्यापारी बोले हम बांटेंगे मास्क

1. रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन की अगुवाई में रोहतक के सभी बाजारों में मास्क वितरित करने का कार्य करेंगे। सभी व्यापारियों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। बाजार में बिना मास्क पहुंचने वालों को समझाएंगे और उन्हें मास्क भी वितरित करेंगे।

बिट्टू सचदेवा, प्रधान किला रोड बाजार एसोसिएशन एवं रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी

--

2.प्रति सप्ताह एक से दो कोरोना जांच शिविर लगवा रहा हूं। दैनिक जागरण की सकारात्मक पहल है। हम दुकानदारों और बाजार एसोसिएशन के साथ मास्क वितरित करने का अभियान भी चलाएंगे।

गुलशन निझावन, प्रधान, पालिका बाजार एसोसिएशन

--

3. बाजारों में तमाम लोग आज भी बिना मास्क के पहुंच रहे हैं। ऐसे ग्राहकों को समझाएंगे और उन्हें मास्क वितरित करेंगे। दैनिक जागरण की बेहतर पहल है।

गुलशन डंग, प्रदेश संयोजक, राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन

--

4. दिल्ली रोड के बाजारों के दुकानदारों के सहयोग से हम अभियान शुरू करेंगे। जो भी बिना मास्क पहुंचने वाले ग्राहकों को हम मास्क नियमित तौर से वितरित करेंगे।

अशोक मनोचा, प्रधान, दिल्ली रोड बाजार एसोसिएशन

--

5. हम मॉडल टाउन स्थित सभी दुकानों पर पहले मास्क फिर ग्राहकी यानी जागरूकता वाले स्टीकर चस्पा करेंगे। प्रत्येक दुकान पर सैनेटाइजर से हाथ धोने के इंतजाम कराएंगे। शारीरिक दूरी के साथ ही दुकानदारों को अंदर आने की अनुमति देंगे। बिना मास्क पहुंचने वालों को मास्क भी वितरित करेंगे।

अजय धनखड़, प्रधान, मॉडल टाउन मार्केट एसोसिएशन

--

6. जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उससे लग रहा है कि जन-जन को जागरूक होने की जरूरत है। हम सभी बाजारों में मास्क वितरण का अभियान चलाएंगे।

अनिल भाटिया, प्रदेश अध्यक्ष, हरियाणा उद्योग व्यापार हित मंडल

-- वर्जन

मैंने तमाम लोगों को देखा कि बाजार में लोग बिना मास्क के पहुंच रहे हैं। मैंने सुझाव दिया था कि खुद मास्क सिलकर दें। मैंने बाद में 10 सिलाई की मशीनें दी और मास्क सिलवाने का कार्य शुरू कराया। मेरी जनता से यही अपील है कि मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलें।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

हमने नियमित तौर से बगैर मास्क पहुंचने वालों के 500-500 रुपये के चालान काटने का फैसला लिया है। यह भी आदेश दिए हैं कि जो भी लोग बिना मास्क के मिलें उन पर जुर्माना लगाया जाए और उन्हें पांच-पांच मास्क भी वितरित करें। बाजारों, पार्को व दूसरे सभी सार्वजनिक स्थानों पर औचक निरीक्षण शुरू कराएंगे।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

--

कई माह पहले सात-आठ ग्रुपों की महिलाओं से करीब चार लाख तक मास्क तैयार कराए थे। जरूरतमंदों तक हमने मास्क सिलकर भेजे थे।

जगदीश चंद्र, सिटी प्रोजेक्ट आफिसर, नगर निगम

chat bot
आपका साथी