कोरोना काल में रोहतक के बाजारों में उमड़ी भीड़, नहीं सुधर रहे हालात

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालात यह हैं कि बाजारों में लगातार भीड़ के साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का भी उल्लंघन हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:23 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 08:23 AM (IST)
कोरोना काल में रोहतक के बाजारों में उमड़ी भीड़, नहीं सुधर रहे हालात
कोरोना काल में रोहतक के बाजारों में उमड़ी भीड़, नहीं सुधर रहे हालात

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लेकिन शहरी जनता नियमों को तोड़ने से बाज नहीं आ रही है। हालात यह हैं कि बाजारों में लगातार भीड़ के साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का भी उल्लंघन हो रहा है। बाजारों में सोमवार को दैनिक जागरण ने हालातों की पड़ताल की। फिलहाल प्रशासन और नगर निगम की टीमों की तरफ से की जा रही मुनादी भी बेअसर दिखी।

दोपहर 12 बजे झज्जर रोड पर दोपहर में भीड़ थी। चिताजनक स्थिति यह थी कि दुकानों के आगे सामान रखा हुआ था। नगर निगम की टीमें यहां पहले भी मुनादी करते हुए निकलीं हैं। रेलवे रोड की तरफ जाने वाले वाहनों की भीड़ बढ़ने के साथ ही यहां जाम जैसे हालात हो जाते हैं। इसके साथ ही हुडा कॉम्प्लेक्स और रेलवे रोड की तरफ जाने वाले मार्गों पर भी हालात ठीक नहीं दिखे। यहां शारीरिक दूरी के नियम का भी उल्लंघन होता हुआ दिखा। कुछ दुकानों पर सैनिटाइजेशन का कार्य नहीं हुआ। वहीं, इसके बाद किला रोड पर ट्रैफिक पुलिस दिखी। अंदर पहुंचने मुख्य सड़क पर ग्राहकों के वाहन खड़े हुए थे। बाहर से आने वाले ग्राहकों को भीड़ और वाहनों से जूझना पड़ा। पार्किंग में कम वाहन थे। इस कारण भी यहां परेशानियों का सामना करना पड़ा। सबसे बड़ी परेशानियों का सामना यह करना पड़ा कि यहां भीड़ अधिक होने पर शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं हो रहा था। कुछ लोग भी बिना मास्क के पहंचे। रेलवे रोड पर भी हालात खराब दिखे। स्थिति यह रही कि यहां भी नियमों का उल्लंघन मिला। वर्जन

बाजारों में दुकानदार सहयोग दे रहे हैं। हमने तो पार्किंग संचालन का कार्य इसीलिए शुरू किया था कि जाम और अतिक्रमण से राहत मिले। पार्किंग को सफल बनाने के लिए हमारी आज तक कोशिश जारी हैं।

हैप्पी अनेजा, प्रधान, किला रोड बाजार

--

व्यापारियों को सहयोग देना होगा। क्योंकि शहर में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। इन मामलों से निपटने का सबसे बेहतर जरिया यही है कि सभी बाजारों के दुकानदार सकारात्मक तौर से सहयोग करें।

गुलशन डंग, व्यापारी नेता, दिल्ली रोड

chat bot
आपका साथी