जीएम के खिलाफ 26 को धरना देंगे रोडवेज कर्मचारी

जागरण संवाददाता रोहतक रोडवेज वर्कर्स यूनियन की रविवार को रोहतक डिपो कमेटी की बैठ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:58 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:58 PM (IST)
जीएम के खिलाफ 26 को धरना देंगे रोडवेज कर्मचारी
जीएम के खिलाफ 26 को धरना देंगे रोडवेज कर्मचारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोडवेज वर्कर्स यूनियन की रविवार को रोहतक डिपो कमेटी की बैठक मुख्यालय रोहतक नया बस स्टैंड पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता डिपो प्रधान हिम्मत राणा ने की एवं संचालन डिपो सचिव सतबीर मुंढाल द्वारा किया गया।

बैठक में मुख्य वक्ता के तौर पर राज्य कार्यालय सचिव जयकुंवार दहिया एवं केंद्रीय कमेटी के वरिष्ठ सदस्य सुमेर सिवाच मौजूद रहे। यूनियन में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 26 अक्टूबर 2021 को एक दिवसीय सांकेतिक धरना देकर डिपो महाप्रबंधक की पोल खोलने का काम किया जाएगा। यूनियन ने मुख्य रूप से कर्मचारियों की मांगों को जनता के बीच पहुंचाने के लिए डिपो में छह यूनियनों की 19 अक्टूबर 2021 को संयुक्त संघर्ष समिति बनाकर महाप्रबंधक को ज्ञापन दिया था। जिसका अभी तक जीएम की ओर से कोई संज्ञान में बात नहीं ली गई।

ये हैं मुख्य मांगें

डिपो में सरकारी आदेशों अनुसार एक तारीख को वेतन दिया जाए। सभी कर्मचारियों से वरिष्ठता के आधार पर पदों के अनुरूप कार्य लिया जाए। सभी पदों की सीनियर जूनियर की वेतन विसंगति दूर की जाए। परिचालक से बुकिग एवं चालक की केएमपीएल कम होने पर वेतन कटौती पर रोक लगाई जाए। चालक प्रशिक्षण स्कूल में अनियमितताएं हैं, उन्हें दूर किया जाए एवं सीट पर लिपिक को लगाया जाए। किलोमीटर स्कीम की बसों को सुचारू रूप से चलाते हुए चालक का प्रशिक्षण एवं ड्राइविग लाइसेंस अवश्य चेक करके रूट पर भेजा जाए।

chat bot
आपका साथी