रक्षा बंधन पर्व पर महज दस रुपये के वाटर प्रूफ लिफाफे में भेजी जाएंगी राखियां

जागरण संवाददाता रोहतक रक्षा बंधन पर्व से पहले ही बहने अपने भाईयों के लिए राखियां भेजने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:20 PM (IST)
रक्षा बंधन पर्व पर महज दस रुपये के वाटर प्रूफ लिफाफे में भेजी जाएंगी राखियां
रक्षा बंधन पर्व पर महज दस रुपये के वाटर प्रूफ लिफाफे में भेजी जाएंगी राखियां

जागरण संवाददाता, रोहतक :

रक्षा बंधन पर्व से पहले ही बहने अपने भाईयों के लिए राखियां भेजने में जुट गई है। खासतौर पर दूर दराज के क्षेत्रों में रहने भाईयों के लिए राखियां भेजनी शुरू कर दी है। उधर, भाईयों की कलाई पर बहनों के प्यार बंधने में बारिश का मौसम भी अडचन न डाल सके। इसके लिए डाक विभाग ने वाटर प्रूफ लिफाफों का प्रबंध किया है। जिनमें राखियां भेजी जाएंगी। विभागीय अधिकारियों की मानें तो जिले में इस तरह के 2500 वाटर प्रूफ लिफाफे मंगाए गए हैं। ये लिफाफे अंबाला से मंगाए गए हैं। यह लिफाफे बड़े गांवों में स्थित डाकघरों में भी उपलब्ध हो सकेंगे। ताकि महिलाओं को लिफाफे खरीदने के लिए ज्यादा दूर न जाना पड़े और उनको नजदीक ही लिफाफे उपलब्ध हो सके। अधिकारियों का कहना है कि इस बार दो रंगों में वाटर प्रूफ लिफाफे उपलब्ध हैं। महज दस रुपये में डाकघर में यह वाटर प्रूफ लिफाफा बहनों को उपलब्ध हो जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि विभाग में आने वाली राखी संबंधित डाक एक जगह एकत्रित कर ली जाती है। जिनकी पैकिग अलग से कर उनको भेजा जाता है। रोहतक जिले में पिछले एक सप्ताह में ही 300 से अधिक वाटर प्रूफ लिफाफों की बिक्री हो चुकी है। रखा बंधन से पहले इकी डिमांड काफी बढ़ने लगी है।

--

रविवार को भी पहुंचाएंगे राखियां :

इस बार रक्षा बंधन पर्व 22 अगस्त को आने वाला है। हालांकि रविवार को अवकाश होता है लेकिन डाक विभाग के अधिकारियों का दावा है कि रविवार को रक्षा बंधन पर्व के अवसर पर विभाग के डाकिया डोर टू डोर जाकर पते पर जाकर डाक वितरित करेंगे।

--

विभाग की ओर से पिक और येलो कलर के वाटर प्रूफ लिफाफे इस बार उपलब्ध कराए गए हैं। प्रत्येक लिफाफे की कीमत दस रुपये रखी गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी महिलाओं को यह लिफाफे उपलब्ध हो सकेंगे।

- धर्मवीर सैनी, अधीक्षक डाकघर, रोहतक ।

chat bot
आपका साथी