एकता कालोनी में भरा बरसाती पानी, सीवरेज भी बंद

बरसाती पानी की निकासी के इंतजाम नहीं। इस वजह से कई कालोनियों के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:10 AM (IST)
एकता कालोनी में भरा बरसाती पानी, सीवरेज भी बंद
एकता कालोनी में भरा बरसाती पानी, सीवरेज भी बंद

जागरण संवाददाता, रोहतक : बरसाती पानी की निकासी के इंतजाम नहीं। इस वजह से कई कालोनियों के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। हालात यह हैं कि वार्ड-20 स्थित एकता कालोनी के खाली प्लाट में बरसाती पानी भरा हुआ है। घरों की दीवारों से पानी रिसने लगा है। कुछ घरों में भी पानी भर गया है। लोगों का दावा है कि सीवरेज लाइन साफ नहीं की गईं हैं। इस वजह से यहां रहना मुश्किल हो गया है।

वार्ड की पार्षद पूनम किलोई के प्रतिनिधि सूरजमल किलोई कहते हैं कि लोगों ने शिकायत की तो मैं शनिवार को मौके पर पहुंचा। इन्होंने बताया कि एकता कालोनी में शनिवार की रात करीब 200 घरों में बरसाती पानी भर गया था। हालांकि अभी भी 30-35 घरों के लोग प्रभावित हैं। नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा से बात की गई। बाद में एक पंप रखवाई गई। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी कहते हैं कि पानी नहीं निकलेगा तब तक काम जारी रहेगा। इन्होंने यह भी बताया कि एकता कालोनी में करीब डेढ़ वर्ष पहले अमृत योजना का सिविल लाइन डालने का टेंडर हुआ था। अमृत योजना की लापरवाही से एकता कालोनी की सिविल लाइन बिल्कुल डैमेज है। आए दिन लोग परेशान रहते हैं। अमृत योजना की वजह से लोगों के घरों में पानी घुसा हुआ है। यह भी मांग की है कि सीवरेज लाइन बिछाने के दौरान जिन लोगों का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाए। सीवरेज लाइन साफ, घरों में निकल रहे सांप-बिच्छू

स्थानीय निवासी आजाद, सतीश, सागर, कपिल, राकेश, रवि आदि ने बताया कि सीवरेज लाइन साफ नहीं हैं। सीवरेज लाइन साफ कर दी जाती हैं तो यह हालात नहीं होते। यह भी आरोप लगाए हैं कि निकट ही झज्जर रोड वाला जलघर है। यदि जलघर के टैंकों की मरम्मत ठीक से हो जाए तो पानी रिसकर नहीं आएगा। पानी रिसकर आने से भी बड़ी समस्या है। खाली प्लाट, गलियों आदि स्थानों तक बरसाती व जलघर के टैंक से पानी रिसकर आने के कारण घरों में सांप-बिच्छू निकल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी