बूथ लेवल एजेंटो की सूची तैयार करें राजनीतिक दल : यादव

जागरण संवाददाता रोहतक मंडल आयुक्त पंकज यादव ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बूथ लेवल

JagranWed, 01 Dec 2021 11:59 PM (IST)
बूथ लेवल एजेंटो की सूची तैयार करें राजनीतिक दल : यादव

जागरण संवाददाता, रोहतक : मंडल आयुक्त पंकज यादव ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बूथ लेवल एजेंटों की सूची उपलब्ध कराने की अपील की है। पंकज यादव बुधवार को मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के संबंध में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की अपेक्षा है कि सभी राजनीतिक दल बूथ लेवल के एजेंट बनाएं और उनकी सूची चुनाव कार्यालय में दें।

एक माह में आए 6443 आवेदन

एक नवंबर से 30 नवंबर तक चलाए गए विशेष अभियान के तहत चारों विधानसभा क्षेत्रों में 6443 लोगों ने मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए आवेदन किया, जबकि नाम कटवाने के लिए 950 आवेदन आए हैं। शुद्धीकरण के लिए 1299 लोगों ने आवेदन किया है, जबकि वोट शिफ्टिग के लिए 172 लोगों ने आवेदन किया। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर तक निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों द्वारा आवेदनों की चेकिग की जाएगी। इसके उपरांत पांच जनवरी 2022 को नई मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

बैठक में लिया फीडबैक

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बैठक में मंडलायुक्त पंकज यादव का स्वागत किया। उन्होंने राजनीतिक दोनों के प्रतिनिधियों से मतदाता सूची के पुनरीक्षण के संबंध में फीडबैक प्राप्त की और उनसे पूछा गया कि कहीं डबल वोट तो नहीं बनाए गए हैं। इसके अलावा उनसे यह भी फीडबैक ली गई थी मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने में कोई परेशानी तो नहीं आई। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल, रोहतक एसडीएम राकेश कुमार सैनी, महम के एसडीएम प्रदीप अहलावत, सांपला की एसडीएम श्वेता सुहाग, नगराधीश ज्योति मित्तल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, रोहतक के तहसीलदार जितेंद्र मलिक, सांपला के तहसीलदार गुलाब सिंह के अलावा चुनाव तहसीलदार सुरेंद्र हुड्डा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.