पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

जागरण संवाददाता रोहतक केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो ने क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:58 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:58 AM (IST)
पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन
पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

जागरण संवाददाता, रोहतक : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो ने कोविड-19 से बचाव, टीकाकरण एवं पोषण माह की जागरूकता के लिए पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय काठमंडी स्थित गिदोरी देवी रायल स्कूल में किया गया। विद्यालय के प्रधान शिव नारायण शर्मा ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की प्राचार्या ममता कौशिक ने की। बाल एसोसिएशन के प्रधान जवाहर लाल खुराना कार्यक्रम के विशेष अतिथि रहे। कोविड-19 से बचाव बारे जानकारी देते हुए खुराना ने बताया कि कोविड से लडऩे के लिए शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली सु²ढ़ होनी चाहिए। इसके लिए टीकाकरण भी कारगर है। गीत व नाटक प्रभाग के कलाकारों ने पोष्टिक आहार व कोविड से बचाव संबंधित नाटिका व गीत प्रस्तुत किए।

प्राचार्या ममता कौशिक ने विद्यार्थियों को संतुलित आहार के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि संतुलित आहार लेने से कुपोषण पर काबू पाया जा सकता है। महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सोनिया ने पोषाहार से कुपोषण को दूर करने बारे जानकारी देते हुए पोषक तत्वों के महत्व का वर्णन किया।

28 सितंबर को आयोजित होगा टीकाकरण शिविर

28 सितंबर को स्थानीय प्रेम नगर स्थित सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुबह 10:30 बजे विभाग द्वारा कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में 18 वर्ष से अधिक आयु के इच्छुक व्यक्ति कोविड टीकाकरण की पहली व दूसरी डोज लगवाएं। मौके पर ही पंजीकरण व टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी