एक सप्ताह से बना रहे थे जजपा नेता से रंगदारी की योजना

जननायक जनता पार्टी के नेता हरज्ञान ठेकेदार से 20 लाख की रंगदारी के लिए करीब एक सप्ताह से योजना बनाई जा रही थी। आरोपितों का मकसद था कि जजपा नेता के पास से मोटी रकम मिल सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 09:42 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 09:42 AM (IST)
एक सप्ताह से बना रहे थे जजपा नेता से रंगदारी की योजना
एक सप्ताह से बना रहे थे जजपा नेता से रंगदारी की योजना

जागरण संवाददाता, रोहतक : जननायक जनता पार्टी के नेता हरज्ञान ठेकेदार से 20 लाख की रंगदारी के लिए करीब एक सप्ताह से योजना बनाई जा रही थी। आरोपितों का मकसद था कि जजपा नेता के पास से मोटी रकम मिल सकती है। इसलिए उन्होंने पूरी योजना के तहत धमकी भरा पत्र जजपा नेता के कार्यालय के बाहर फेंका था। पकड़े गए दोनों आरोपितों से पूछताछ के बाद यह जानकारी सामने आई थी। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

मोखरा गांव के जजपा नेता हरज्ञान ठेकेदार ने गांव में कार्यालय बनाया हुआ है। जिस पर गांव का ही राजेश रहता है। रविवार सुबह मैन गेट के पास एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें जजपा नेता से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। आरोपितों ने 25 दिसंबर तक का समय दिया था। बहुअकबरपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस मामले में पुलिस ने सोमवार को मोखरा गांव के रहने वाले आरोपित सोमबीर और प्रदीप को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपितों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर जजपा नेता से रंगदारी मांगी थी। रिमांड पर हुई पूछताछ में सामने आया कि रंगदारी मांगने में मुख्य आरोपित सोमबीर है। सोमबीर ने ही साथियों के साथ मिलकर यह योजना बनाई थी। इसके लिए आरोपित प्रदीप से धमकी भरा पत्र लिखवाया गया था। थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि मामले में तीन आरोपित बजरंग, प्रविद्र और एक अन्य सोमबीर फरार चल रहा है, जिन्हें पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी