जल निकासी के किए जाएंगे स्थाई प्रबंध, हुई समीक्षा बैठक

जागरण संवाददाता रोहतक डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने जिला में कृषि क्षेत्र व आबादी क्षेत्र में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:05 PM (IST)
जल निकासी के किए जाएंगे स्थाई प्रबंध, हुई समीक्षा बैठक
जल निकासी के किए जाएंगे स्थाई प्रबंध, हुई समीक्षा बैठक

जागरण संवाददाता, रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने जिला में कृषि क्षेत्र व आबादी क्षेत्र में जल भराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिए उच्चाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया तथा अधिकारियों से जल भराव की समस्या से संबंधित गांवों की सूची प्राप्त की।

कैप्टन मनोज कुमार ने लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ जिला में कृषि क्षेत्र व आबादी क्षेत्र में जल भराव की समस्या की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से ऐसे गांवों की सूची ली जहां पर वर्षा के जल के कारण जल भराव की समस्या उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि ऐसे गांवों में जल निकासी के स्थाई प्रबंध किये जायेंगे ताकि भविष्य में इन गांवों में जल भराव न हो।

उपायुक्त ने इसके अलावा अधिकारियों से ऐसे गांवों की सूची भी प्राप्त की, जहां पर भूमिगत जल का स्तर काफी उपर है। इसके तहत उन्होंने जिला में तीन से दस फुट पर भू-जल वाले गांवों में कृषि के अलावा अन्य सहायक धंधों /व्यवसायों की संभावनाएं तलाशने को भी कहा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त गांवों में स्थित तालाबों के ओवरफलो होने से गांवों की गलियों में जलभराव की समस्या से ग्रसित गांवों की भी पहचान की जाये ताकि इन तालाबों के जल की निकासी के समूचित प्रबंध किए जा सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, श्वेता सुहाग, प्रदीप अहलावत, नगराधीश ज्योति मित्तल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, जिला राजस्व अधिकारी कणब लाकड़ा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजीत चहल, जिला मत्स्य अधिकारी आशा हुड्डा अहलावत, दर्शन राठी व दलबीर राणा सहित कृषि विभाग के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी