रोहतक के कोर्ट रोड पर वन-वे का ट्रायल सफल, स्थाई तौर पर रहेगा लागू

कोर्ट के सामने पार्किग की समस्या को लेकर शुरू किया गया वन-वे ट्रायल सफल रहा। ट्रायल के दौरान पार्किग की समस्या का काफी हद तक समाधान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:21 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:21 AM (IST)
रोहतक के कोर्ट रोड पर वन-वे का ट्रायल सफल, स्थाई तौर पर रहेगा लागू
रोहतक के कोर्ट रोड पर वन-वे का ट्रायल सफल, स्थाई तौर पर रहेगा लागू

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोर्ट के सामने पार्किग की समस्या को लेकर शुरू किया गया वन-वे ट्रायल सफल रहा। ट्रायल के दौरान पार्किग की समस्या का काफी हद तक समाधान हुआ। इस वजह से अब यह वन-वे स्थाई तौर पर लागू कर दिया गया है। हालांकि वन-वे होने के कारण सामान्य वाहनों को सोनीपत स्टैंड के रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है। जिस वजह से उन्हें कुछ परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ रहा है। दरअसल, कोर्ट के सामने अधिवक्ताओं के वाहनों की पार्किग की समस्या काफी समय से चल रही थी। पिछले माह उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कोर्ट के सामने का मौका मुआयना किया था, जिसके बाद उन्होंने निर्देश दिए थे कि इस रास्ते को कुछ दिनों के लिए वन-वे किया जाए। वन-वे के दौरान देखा जाए कि समस्या का समाधान होता है या फिर नहीं। उपायुक्त के आदेश के बाद करीब 15 दिन पहले ट्रायल शुरू कर दिया गया था। लघु सचिवालय की तरफ वाले रोड पर वाहनों की पार्किग कराई गई थी, जबकि एक ही रास्ते से वाहनों को निकाला जा रहा था। उपायुक्त आवास की तरफ से आने वाले वाहनों को आंबेडकर चौक से होते हुए सोनीपत स्टैंड से निकाला जा रहा है। ट्रायल के दौरान कोर्ट के सामने पार्किग की समस्या का काफी हद तक समाधान हुआ। साथ ही जाम की समस्या भी नहीं बनी। ट्रायल के बाद पुलिस ने भी काफी राहत की सांस ली है। ट्रायल के दौरान कोई नई समस्या नहीं हुई। ऐसे में अब ट्रॉयल को सफल मानकर इसे स्थाई तौर पर लागू कर दिया गया है। ऐसे में अधिवक्ताओं के साथ-साथ कोर्ट में कार्यरत स्टाफ को भी वाहनों की पार्किग के लिए अब कोई समस्या नहीं होगी।

वन-वे का ट्रायल काफी हद तक सफल रहा है। इसके बारे में उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट दे दी गई है। ट्रायल सफल रहने के बाद अब इसे स्थाई तौर पर लागू कर दिया गया है।

- गोरखपाल राणा, डीएसपी हेडक्वार्टर

chat bot
आपका साथी