फुटेज के आधार पर पकड़े गए एक लाख के इनामी चोर

संवाद सहयोगी, लाखनमाजरा : लाखनमाजरा में हुई एटीएम तोड़फोड़ और चोरी के प्रयास के मामले म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 08:20 PM (IST)
फुटेज के आधार पर पकड़े गए एक लाख के इनामी चोर
फुटेज के आधार पर पकड़े गए एक लाख के इनामी चोर

संवाद सहयोगी, लाखनमाजरा : लाखनमाजरा में हुई एटीएम तोड़फोड़ और चोरी के प्रयास के मामले में आखिरकार चार माह बाद सीआइए-2 को सफलता मिल गई। फुटेज के आधार पर पड़ताल करते हुए पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को जुलाना के जींद से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपित जल्दी ही एक और वारदात को अंजाम देने की साजिश बना रहे थे। आरोपितों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीआइए-2 प्रभारी आजाद ¨सह ने बताया कि अगस्त माह में लाखनमाजरा स्थित एसबीआइ के एटीएम में कैश चोरी का प्रयास हुआ था। चोरी में सफल नहीं होने पर आरोपितों ने एटीएम में तोड़फोड़ कर दी थी। यह मामला लाखनमाजरा थाने में दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में इसकी जांच सीआइए-2 को सौंप दी गई थी। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपितों की फुटेज जारी कर एक लाख का इनाम घोषित किया गया। तभी से मामले की जांच मुख्य सिपाही अमित कुमार कर रहे थे। कई माह तक चली जांच पड़ताल के बाद पता चला कि जींद जिले के रहने वाले आरोपितों ने घटना को अंजाम दिया है। जिसके बाद मंगलवार को आरोपित ¨प्रस व मुकेश निवासी बुढ़ाखेड़ा और अमित उर्फ मीता निवासी अकालगढ़ जिला जींद को जुलाना से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपितों ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। जांच में सामने आया कि आरोपित फिर से एटीएम में घटना की योजना बना रहे थे, लेकिन वह पुलिस के शिकंजे में आ गए। जुलाना स्थिति एटीएम में भी की थी चोरी

आरोपितों ने लाखनमाजरा के अलावा जुलाना में भी एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया था। वहां से आरोपितों ने करीब 25 हजार रुपये चोरी किए थे, जिसका मामला जुलाना थाने में दर्ज है। पुलिस आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। पुलिस का मानना है कि आरोपितों से पूछताछ के बाद कई घटनाओं का खुलासा हो सकता है।

दसवीं पास दे रहा था चकमा

पुलिस के अनुसार, आरोपित ¨प्रस दसवीं पास है, जबकि मुकेश नौवीं और अमित सातवीं क्लास तक पढ़ा है। तीनों मिलकर काफी समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। अधिक पढ़ा होने के कारण ¨प्रस ही उनके मुखिया के तौर पर काम करता था।

chat bot
आपका साथी