साधु के वेश में हरिद्वार में छिपा था एक लाख का इनामी

रोहतक : एयरफोर्स पेपर लीक प्रकरण के एक लाख रुपये के इनामी आरोपित जगब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 07:00 AM (IST)
साधु के वेश में हरिद्वार में छिपा था एक लाख का इनामी
साधु के वेश में हरिद्वार में छिपा था एक लाख का इनामी

जागरण संवाददाता, रोहतक : एयरफोर्स पेपर लीक प्रकरण के एक लाख रुपये के इनामी आरोपित जगबीर दहिया पुलिस से बचने के लिए हरिद्वार में साधु के वेश में घूमने चला गया था। अब मामला पुराना होने के कारण वह बहादुरगढ़ में किसी से मिलने पहुंचा। इसकी भनक सीआइए-3 को लगी और उसे काबू कर लिया। आरोपित को अदालत में पेश किया, जहां उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

हिसार रोड स्थित कंप्यूटर सेंटर पर पर एयरफोर्स में तकनीकी पदों पर भर्ती में धांधली का मामला शहर थाना पुलिस ने पकड़ा था। पुलिस ने इस मामले में सोनीपत के धनाना के सोमबीर और गन्नौर के हार्दिक को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कंप्यूटर सेंटर संचालक जगबीर दहिया और पार्टनर संजय फरार हो गए थे। गुरुग्राम निवासी आदित्य ने भी परीक्षा केंद्र पर पेपर सॉल्व किया था। इस मामले में सोनीपत के रोहना गांव निवासी जगबीर दहिया पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। सीआइए-3 इंचार्ज ललित कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक लाख का इनामी जगबीर बहादुरगढ़ में किसी काम से आया है। सूचना पाते ही टीम बहादुरगढ़ पहुंची और उसे काबू कर लिया। पूछताछ में दीं कई अहम जानकारी

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने कई अहम जानकारी दी हैं। आरोपित ने बताया कि पेपर लीक प्रकरण में वह शामिल था। उसे छात्रों पर नजर रखने के अलावा छापामारी के लिए आने वाली टीम को सैट करना था। आरोपित ने बताया कि गिरोह के सदस्यों के पकड़े जाने के बाद वह सीधे हरिद्वार पहुंचा था तथा साधू के वेश में एक धर्मशाला में रह रहा था। हरिद्वार में उसको लगा कि पुलिस को उसके बारे में जानकारी लग गई है। जिस पर वह साधू के वेश में ही रुड़की पहुंच गया और वहां किराए पर कमरा लेकर रहा था।

chat bot
आपका साथी