अधिकारी खेतों से शीघ्र जल निकासी करें सुनिश्चित : डीसी

जागरण संवाददाता रोहतक डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कृषि भूमि से जल निकासी की समीक्षा कर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:40 PM (IST)
अधिकारी खेतों से शीघ्र जल निकासी करें सुनिश्चित : डीसी
अधिकारी खेतों से शीघ्र जल निकासी करें सुनिश्चित : डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कृषि भूमि से जल निकासी की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल निकासी के लिए अतिरिक्त पंप लगवाकर यथाशीघ्र खेतों से जल निकासी सुनिश्चित करें ताकि अगली फसल की बिजाई प्रभावित न हो।

लघु सचिवालय स्थित वीडियो कान्फ्रेंस हाल में जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कृषि क्षेत्र से जल निकासी की समीक्षा की। उन्होंने सांपला उपमंडल की उपमंडलाधीश श्वेता सुहाग से कहा कि चुलियाना गांव में खेतों से जल निकासी के लिए सिचाई विभाग से अतिरिक्त पंप लगवाएं। उन्होंने कहा कि वे स्वयं जल निकासी की निगरानी करें तथा यह सुनिश्चित करें कि खेतों से शीघ्र जल निकासी हो सके। प्रदेश सरकार द्वारा इस संदर्भ में सख्त हिदायतें जारी की गई है। उन्होंने रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी से उपमंडल के गांव चिड़ी व अन्य संबंधित गांवों से जल निकासी की रिपोर्ट ली तथा यथाशीघ्र जल निकासी सुनिश्चित करवाने को कहा। उन्होंने महम के उपमंडलाधीश प्रदीप अहलावत से उपमंडल के गांवों से जल निकासी की रिपोर्ट ली। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि उपमंडल के सभी गांवों से यथाशीघ्र जल निकासी सुनिश्चित की जाये ताकि किसानों की अगली फसल की बिजाई हो सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, श्वेता सुहाग, प्रदीप अहलावत, नगराधीश ज्योति मित्तल, नगर परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी नांदल, डीआइओ जितेंद्र मलिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुनीता पंवार, सीडीपीओ वैशाली सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

चुलियाना गांव में जल निकासी का लिया जायजा

बैठक के उपरांत सांपला उपमंडल के गांव चुलियाना पहुंचकर खेतों से जल निकासी का जायजा लिया। उन्होंने उपमंडलाधीश श्वेता सुहाग से जल निकासी बारे रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायतों अनुसार सभी खेतों से यथाशीघ्र जल निकासी सुनिश्चित की जाए। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि चुलियाना गांव के खेतों से शीघ्र जल निकासी के लिए अतिरिक्त पंप लगवाएं।

chat bot
आपका साथी