63 हुई डेंगू केसों की संख्या, शनिवार को राहत

डेंगू केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन शनिवार का दिन राहत भरा रहा। शनिवार को जिले में केवल एक केस आया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:44 AM (IST)
63 हुई डेंगू केसों की संख्या, शनिवार को राहत
63 हुई डेंगू केसों की संख्या, शनिवार को राहत

जागरण संवाददाता, रोहतक : डेंगू केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन शनिवार का दिन राहत भरा रहा। शनिवार को जिले में केवल एक केस आया। जिसके बाद अब डेंगू केसों की संख्या जिले में 63 हो गई है। कलानौर निवासी शनिवार को डेंगू पाजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार तो संख्या अभी तक यही है लेकिन बड़ी संख्या में डेंगू केस ऐसे भी हैं, जो एलाइजा नहीं करवाते और कस्बों के निजी अस्पतालों में अपना उपचार करवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों को स्पष्ट निर्देश हैं कि जब तक एलाइजा टेस्ट नहीं होता, तब तक वे किसी भी मरीज को डेंगू पाजिटिव घोषित न करें। कस्बों के अस्पतालों में अभी तक केवल जांच रैपिड कार्ड से होती है।

-शहर में शुरू हुई फागिग

डेंगू व मलेरिया के केसों की रोकथाम करने के लिए शहर में नगर निगम की ओर से फागिग शुरु करवाई गई है। शनिवार को भी शहर के सोनीपत स्टैंड एरिया में फोगिग हुई। वहीं नगर निगम की ओर से शहर में वार्ड वाइज फोगिग का शेड्यूल बनाया जा रहा है। उसके बाद शहर में हर रोज फागिग शुरू हो जाएगी।

नगर निगम की टीम ने शनिवार को फागिग की

जागरण संवाददाता, रोहतक

नगर निगम की टीम ने शनिवार को फागिग कराई। निगम के आयुक्त डा. नरहरि बांगड़ ने कार्रवाई की है। फागिग के साथ ही नालियों में काले तेल का छिड़काव करवाया गया। आयुक्त ने बताया कि टीमों की तरफ से वार्ड-8 और सिविल सर्जन कार्यालय से डेंगू की मिली सूची के हिसाब से कार्रवाई की। इसके अतिरिक्त निगम की टीमों ने नालियों में काले तेल का छिड़काव किया जा रहा हैं ताकि मच्छर से बनने वाला लारवे को नष्ट किया जा सके। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा ताकि मच्छर-मक्खी आदि से जनित बीमारी न फैले सकें।

chat bot
आपका साथी