अब किला रोड पर हुई सीवेरज मिश्रित पानी की आपूर्ति, व्यापारियों में रोष

किला रोड बाजार के दुकानदारों की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। दुकानदारों की एक समस्या समाप्त नहीं होती और दूसरी समस्या सामने आ जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:50 AM (IST)
अब किला रोड पर हुई सीवेरज मिश्रित पानी की आपूर्ति, व्यापारियों में रोष
अब किला रोड पर हुई सीवेरज मिश्रित पानी की आपूर्ति, व्यापारियों में रोष

जागरण संवाददाता, रोहतक: किला रोड बाजार के दुकानदारों की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। दुकानदारों की एक समस्या समाप्त नहीं होती और दूसरी समस्या सामने आ जाती है। सीवरेज की समस्या से राहत मिली तो बुधवार को किला रोड बाजार की दुकानों और घरों में कीचड़ जैसा सीवरेज मिश्रित पानी आने लगा। इससे नाराज दुकानदारों और किला रोड बाजार एसोसिएशन ने नगर निगम और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है।

किला रोड बाजार एसोसिएशन के प्रधान विट्टू सचदेवा ने बताया कि पिछले कई दिनों से सीवरेज ओवरफ्लो के कारण कारोबार प्रभावित था। यहां सीवरेज का दूषित पानी दो-दो फीट तक भरा हुआ था। मंगलवार की देर रात कई दिनों बाद राहत मिली। अब बुधवार से जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से आपूर्ति होने वाले पानी में काले रंग का कीचड़ वाला पानी आने लगा है। इन्होंने बताया कि सीवरेज लाइन यहां जर्जर है। पेयजल आपूर्ति की लाइन भी वर्षों पहले बिछाई गई थी। अब कहीं सीवरेज और पानी की लाइन आपस में मिल रहीं हैं और वह लीक हैं। इस कारण घरों और प्रतिष्ठानों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। अफसर जानबूझकर मूंदे हुए हैं आंखें

प्रधान विट्टू सचदेवा ने रोष जताते हुए कहा कि अफसर पूरे मामले में आंखे मूंदे हुए हैं। नगर निगम और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बार-बार खुद की समस्याओं से अवगत करा रहे हैं। फिर भी दुकानदारों और व्यापारियों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, आयुक्त प्रदीप गोदारा को जल्द ही व्यापारियों के साथ बैठक बुलानी चाहिए। हमारी समस्याएं सुननी चाहिए। समस्याओं का स्थाई समाधान भी हो। नई लाइन बिछाने के बजाय काम अधूरा छोड़ा

प्रधान विट्टू ने बताया कि फिलहाल रमेश गांधी, संजय जुनेजा, ललित सुनेजा, राजीव भाटिया आदि के आवासों व प्रतिष्ठानों पर दूषित पानी की आपूर्ति हुई। स्थानीय दुकानदारों रमेश गांधी के अलावा संजय सुनेजा आदि ने बताया कि जर्जर पेयजल आपूर्ति की लाइन बदलवाने के लिए हमने मांग की थी। किला रोड पर कुछ क्षेत्र में लाइन बदली गई, बाद में अधूरा काम छोड़ दिया। प्रधान विट्टू ने मांग की है कि जनस्वास्थ्य विभाग यहां पेयजल आपूर्ति व सीवरेज की नई लाइन बिछाने का कार्य करे।

chat bot
आपका साथी