तीन घंटे के बजाय अब सामान्य अस्पताल में फुल टाइम ओपीडी

लाकडाउन में मिली ढील के साथ ही अब सामान्य अस्पतालों में फुल टाइम ओपीडी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:47 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:47 AM (IST)
तीन घंटे के बजाय अब सामान्य अस्पताल में फुल टाइम ओपीडी
तीन घंटे के बजाय अब सामान्य अस्पताल में फुल टाइम ओपीडी

जागरण संवाददाता, रोहतक: लाकडाउन में मिली ढील के साथ ही अब सामान्य अस्पतालों में फुल टाइम ओपीडी शुरू कर दी गई है। मंगलवार से शुरू की गई फुल टाइम ओपीडी में 12 बजे के बाद भी लोग कतार में लगे नजर आए। ओपीडी का समय अब पुराने वाला होने से लोगों को राहत मिलेगी। लाकडाउन के दौरान ओपीडी का समय सुबह आठ बजे से केवल 11 बजे तक का रखा गया था। गांवों से आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। क्योंकि जब तक वे पहुंचते थे, तब तक ओपीडी कार्ड बनाने का काउंटर बंद कर दिया जाता था। ऐसे में काफी लोगों को निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ता था।

40 फीसदी रह गई थी सामान्य अस्पताल की ओपीडी

सामान्य अस्पताल की ओपीडी लाकडाउन के समय करीब 40 फीसद ही रह गई थी। लाकडाउन से पहले सामान्य दिनों में हर माह करीब 42 से 45 हजार तक होती थी। वहीं लाकडाउन के दौरान मई माह में केवल 18 से 20 हजार लोग ही ओपीडी में दिखाने के लिए आए। मंगलवार को ओपीडी का टाइम पुराने वाला ही करते ही मरीजों की संख्या करीब 150 बढ़ गई। ऐसे में आने वाले समय में लोगों को जानकारी होते ही मरीजों की संख्या में इजाफा होगा।

वर्जन

मई माह के दौरान करीब 20 हजार लोग ओपीडी में आए। सामान्य दिनों के दौरान एक महीने में 40 से 45 हजार लोग ओपीडी में दिखाने के लिए आते हैं। मंगलवार से ओपीडी का समय सामान्य दिनों वाला कर दिया गया है।

डा. रमेश कुमार, एसएमओ, सामान्य अस्पताल रोहतक।

chat bot
आपका साथी