वर्क सस्पेंड के चलते अब कोर्ट में चार को होगी दूषित पानी की आपूर्ति के मामले में सुनवाई

जागरण संवाददाता रोहतक शहरी क्षेत्र की एक कालोनी में दूषित पानी की आपूर्ति और सीवरेज ला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:13 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:13 AM (IST)
वर्क सस्पेंड के चलते अब कोर्ट में चार को होगी दूषित पानी की आपूर्ति के मामले में सुनवाई
वर्क सस्पेंड के चलते अब कोर्ट में चार को होगी दूषित पानी की आपूर्ति के मामले में सुनवाई

जागरण संवाददाता, रोहतक

शहरी क्षेत्र की एक कालोनी में दूषित पानी की आपूर्ति और सीवरेज लाइन की सफाई न होने के मामले में पहली बार पीएलए(परमानेंट लोक अदालत) कोर्ट में मामला पहुंचा। सोमवार को सुनवाई होनी थी, हालांकि किसान संगठनों के भारत बंद के आह्वान के चलते अधिवक्ताओं ने वर्क सस्पेंड रखा। इस वजह से कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। अब इसी प्रकरण में चार अक्टूबर को सुनवाई होगी।

रोहतक के प्रेम नगर निवासी अधिवक्ता जगदीश सिंह खत्री ने प्रेम नगर में दूषित पानी की आपूर्ति और सीवरेज लाइन की सफाई न होने के मामले में कोर्ट केस किया था। यही कारण रहा कि अधिवक्ता जगदीश पीएलए कोर्ट पहुंचे। लेकिन उन्हें अन्य अधिवक्ताओं ने बताया कि वर्क सस्पेंड है। इस वजह से अधिवक्ता वापस लौट आए। अधिवक्ता खत्री दूषित पानी के सैंपल लेकर पहुंचे थे। इन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों का रवैया हमने देखा है कि घोर लापरवाही से भी परे है।

देर रात तक अधिवक्ता को मनाने का दौर चला

अधिवक्ता के प्रेम नगर स्थित आवास पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी देर रात तक पहुंचे। अधिकारियों ने तीन दिन की मोहलत मांगी। यह भी कहा कि तीन दिन के अंदर दूषित पानी की आपूर्ति से पूरी तरह से निजात दिला दी जाएगी। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिस वक्त अधिवक्ता के घर पहुंचे उस दौरान वह सेक्टर-6 स्थित अपने रिश्तेदार के घर के शुद्ध पानी लेकर आए थे। इन्होंने बताया कि कैंपर के पानी की कोई गारंटी नहीं। इसलिए रिश्तेदारों के घर से पानी भरकर लाते हैं। अधिवक्ता ने कहा कि अधिकारी यदि झूठे साक्ष्य देंगे और जनता को भ्रमित करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

अधिवक्ता ने कहा, समूचे शहर का रिकार्ड दें अधिकारी

अधिवक्ता के प्रेम नगर स्थित आवास पर आपातकालीन बैठक हुई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने अधिवक्ता का आभार जताते हुए कहा कि समूचे शहर की जनता बूंद-बूंद साफ पानी के लिए तरस रही है। फिर भी अधिकारी मानने के लिए तैयार नहीं हैं। अधिवक्ता खत्री ने बताया कि शिकायत के बाद हैफेड रोड की सीवरेज लाइन की सफाई करा दी। लेकिन प्रेम नगर की गली नंबर-5 के अलावा अन्य कालोनियों की गली में कर्मचारी फंटी मारकर चले जाते हैं। यहां मशीनों से सीवरेज लाइन साफ हों।

दूषित पानी की आपूर्ति से भी पूरी तरह से जनता को आराम नहीं मिला है। जनस्वास्थ्य विभाग से यह भी मांग की है कि जल्द ही आरटीआइ लगाकर समूचे शहर में पानी और सीवेरज के लिए हुए खर्चे का ब्योरा मांगा जाएगा। जल्द ही जनता को साफ पानी नहीं मिला तो समूचे शहर की समस्या का अलग से कोर्ट केस किया जाएगा।

यह भी बताया कि मैं खुद भी सेक्टर-6 से अपने रिश्तेदारों के घरों से पानी लेकर आते हैं। इस दौरान बलबीर सिंह रिटायर एसडीओ, राजीव चौधरी, चांद सिंह, नकुल, रामफल दलाल, गोवर्धन सिंह, आजाद सिंह राठी, राजबीर सिंह, दिलबाग, विकास, राज कुमार गुप्ता, बलवान सिंह राठी, दयानंद छिल्लर, चेतन सिंह राठी, धर्मबीर सिंह राठी, वेद सिंह, संजय सिंह, प्रदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी