एमडीयू कुलसचिव तनेजा ने किया कुलपति पुनिया को क्लीन बोल्ड

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को उत्तर क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालय पुरूष क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। एमडीयू के कुलपति प्रो. बीके पुनिया और कुलसचिव प्रो. गुलशन तनेजा विशेष रूप से पहुंचे। कुलपति प्रो. बीके पूनिया ने बल्लेबाजी की और कुलसचिव प्रो. गुलशन तनेजा ने गेंदबाजी की। कुलसचिव की गेंद पर कुलपति क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद कुलपति ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंचे खिलाड़ियों, प्रशिक्षक और मैनेजरों को संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दी। सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम में पहला मैच सीटीयू, लुधियाना तथा जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली के मध्य खेला गया। यह चैंपियनशिप 28 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

कुलपति प्रो. बीके पूनिया ने कहा कि खेल के मैदान हो या फिर जीवन का मैदान, जीत का जज्बा बेहद जरूरी है। परंतु खेल की भावना से खेलना एक ही खिलाड़ी का संकल्प होना चाहिए। उन्होंने क्रिकेट प्रतियोगता की प्रतिभागी टीमों को खुद की जीत के लिए खेलने को कहा, न कि दूसरों के हार के लिए। उनका कहना था कि सकारात्मक मनोवृति से मैदान में उतरने पर जीत अवश्य होगी। कुलपति प्रो. पुनिया ने एमडीयू के खेल निदेशक डा. डीएस ढुल तथा उनकी टीम को खेल क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए बधाई दी।

इससे पूर्व, निदेशक खेल डा. डीएस ढुल ने मुख्य अतिथि एमडीयू कुलपति प्रो. बीके पुनिया तथा विशिष्ट अतिथि रजिस्ट्रार डा. गुलशन लाल तनेजा का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। निदेशक खेल डा. ढुल ने बताया कि वर्ष 2017-2018 में एमडीयू के खेल क्षेत्र में नई उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने जानकारी दी कि एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी ने एमडीयू को यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स डे के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है। इस उत्तर क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालय क्रिकेट चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में कुलपति प्रो. पुनिया ने झंडारोहण किया, तथा प्रतिभागी टीमों का परिचय लिया। उन्होंने सभी टीमों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान की।

इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग के प्राध्यापक प्रो. आरपी गर्ग, क्रिकेट प्रशिक्षक मुकेश गोयल, निदेशक जनसंपर्क सुनीत मुखर्जी, सहायक कुलसचिव महेन्द्र पाल पुनियानी, खेल कार्यालय के अन्य प्रशिक्षकगण, टीम मैनेजर आदि उपस्थित रहे। इस प्रतियोगिता में 69 टीमें भाग ले रही हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.