शौरी क्लॉथ मार्केट में एक समय पर अब एक से अधिक ग्राहक को नहीं मिलेगी एंट्री

रोहतक की शौरी क्लॉथ मार्केट के पदाधिकारियों ने बाजारों में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए नियम तय किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:33 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 08:33 AM (IST)
शौरी क्लॉथ मार्केट में एक समय पर अब एक से अधिक ग्राहक को नहीं मिलेगी एंट्री
शौरी क्लॉथ मार्केट में एक समय पर अब एक से अधिक ग्राहक को नहीं मिलेगी एंट्री

जागरण संवाददाता, रोहतक : शौरी क्लॉथ मार्केट के पदाधिकारियों ने बाजारों में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए नियम तय किए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए व्यापारियों ने आपसी सहमति से नियम तय किए हैं। मार्केट एसोसिएशन ने सहयोग मांगते हुए तय किया है कि दुकान-प्रतिष्ठान के अंदर एक समय में एक ही ग्राहक को एंट्री दी जाए। माल ढुलाई से जुड़े पल्लेदारों के अलावा दुकानों पर कार्यरत कर्मचारियों से भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए सहयोग मांगा गया है।

शौरी क्लाथ मार्केट के प्रधान गुलशन ईशपुनयानी की अध्यक्षता में कार्यालय में बैठक की गई। व्यापारी अपनी सुरक्षा से समझौता न करें। खुद के अलावा आने वाले ग्राहक के साथ अपने स्टाफ पर भी फोकस रखें कि कोई भी बिना मास्क के ना हो और शारीरिक दूरी बनाए रखें। कोरोना से आप को अपनी सुरक्षा खुद करनी होगी एक ही समय में दुकान मे एक से ज्यादा ग्राहकों की भीड़ ना होने दे।

वहीं, रोजाना की तरह सुबह 10 बजे ही पीए सिस्टम द्वारा संदेश दिया गया था बहुत ही जरूरी काम के बिना कोई भी दुकानदार एक-दूसरे दुकान पर न जाएं। मार्केट में माल की आवाजाही करने वाले पल्लेदारों को भी सूचना दी गई है की आपस में दूरी बना कर रखें कहीं भी एक स्थान पर एकत्रित होकर ना बैठे। स्वयं प्रधान ने मार्केट का दौरा भी किया और मार्केट की काफी दुकानों पर जा कर चेक भी किया की सैनिटाइज रखा हुआ है या नही और दुकानदारों से कहा की अब आपको गली वाइ•ा ध्यान देने की जरुरत है। आपके आसपास कोई भी बिना मास्क के व्यक्ति नजर आ जाए तो तुरंत उसे मास्क के लिए टोके और अपनी और सबकी सुरक्षा सुनिशचित करें। अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहे और प्रत्येक ग्राहक के बाद दुकान में ग्राहक के बैठने वाले स्थान को भी सैनिटाइ•ा करें। हालांकि हाथों को सैनिटाइ•ा करने की पांच मशीनों को भी मार्केट अलग स्थानों पर लगवाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी