गांवों में महामारी रोकने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा, सांसद ने अधिकारियों के साथ की बैठक

गांव में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अतिरिक्त सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। प्रबंधों की जानकारी के लिए सांसद ने अधिकारियों संग मंथन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:11 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:11 AM (IST)
गांवों में महामारी रोकने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा, सांसद ने अधिकारियों के साथ की बैठक
गांवों में महामारी रोकने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा, सांसद ने अधिकारियों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अतिरिक्त प्रबंध करने शुरु कर दिए हैं। अधिक से अधिक कोविड़ सेंटर बनने का प्लान तैयार किया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों को दाखिल किया जाए। कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रबंधों को लेकर सांसद डाक्टर अरविद शर्मा ने जिले के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की। ऑक्सीजन प्लांट को लेकर स्टेट्स रिपोर्ट ली। अधिकारियों ने बताया कि गांव मकडौली स्थित बॉटलिग प्लांट शुरु हो गया है, यहां से पीजीआई के लिए सिलेंडर भरकर भेजे जाएंगे और सीएचसी व पीएचसी में भी कोविड सेंटर बनने की योजना है, ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना न पड़े और समय पर ईलाज मिल सकें। रविवार को वीडियो कॉफ्रेसिग के जरिए हुई बैठक में वरिष्ठ अधिकारी शक्ति सिंह, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, पीजीआई कुलपति ओपी कालरा, सीएमओ अनिल बिरला सहित कई अधिकारी शामिल हुए। सांसद डाक्टर अरविद शर्मा ने पीजीआई में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की बात कही और साथ ही उन्होंने बताया कि पीजीआई में कोविड मरीजों के भर्ती करने के लिए अतिरिक्त बैड की व्यवस्था की जाएं। ऑक्सीजन की कमी जल्द ही पूरी कर ली जाएगी और मरीजों का किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इसके अलावा सांसद ने कहा कि जिस तरह से गांव-गांव में महामारी बढ़ रही है, वह बेहद चिता का विषय है और अभी से तमाम प्रबंध किये जाए, ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

कोविड मरीज की हो पूरी निगरानी

सांसद अरविद शर्मा ने कहा कि जांच के बाद अगर मरीज की रिपोर्ट पॉजटिव आती है तो प्रशासन उस पर पूरी निगरानी रखें कि मरीज घर पर आईसोलेट है या फिर अस्पताल में भर्ती है। सांसद ने कहा कि कई मामले ऐसे संज्ञान में आएं है कि कोविड मरीज न तो घर पर आईसोलेट होते है और न ही अस्पताल में भर्ती और इधर-उधर घूमते रहते है, जिससे महामारी बढ़ रही है। इस पर सबसे अधिक ध्यान देने की जरुरत है।

घरों पर आईसोलेट मरीजों को मिलेगी विशेष किट

संसद डाक्टर अरविद शर्मा ने बताया कि अब घरों पर आईसोलेट मरीजों के लिए सरकार की तरफ विशेष किट दी जाएगी। किट में कोरोना से संबंधित सभी प्रकार की दवाईयां व अन्य उपाकरण भी होंगे। ताकि मरीज को घर पर भी सही ईलाज मिल सके। इसके अलावा घर पर आइसोलेट मरीज की हालत बिगड़ती है तो वह तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दे। मरीज को तुरंत इलाज मुहैया कराया जाएगा।

डराने व राजनीति करने का नहीं है समय

सांसद ने बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ विपक्षी नेता कोरोना महामारी में भी राजनीति करने में लगे है, जोकि सही नहीं है। सांसद ने कहा कि न तो यह समय कमियां निकालने का है और न ही राजनीति करने का। इस वक्त तो लोगों की हर संभव मद्द की जाए और उनका हौसला बढ़ाए ताकि जल्द से जल्द कोरोना महामारी से छुटकारा मिल सकें।

chat bot
आपका साथी