महामारी में आमजन को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका : उपायुक्त

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान आमजन को जागरूक करने में मीडिया कर्मियों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मी समर्पित भाव से संकट के इस दौर में समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:10 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:10 AM (IST)
महामारी में आमजन को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका : उपायुक्त
महामारी में आमजन को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान आमजन को जागरूक करने में मीडिया कर्मियों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मी समर्पित भाव से संकट के इस दौर में समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि मीडिया कर्मियों की संकट के समय की भूमिका को लेकर ही पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की थी कि जिला मुख्यालय पर प्राथमिकता के आधार पर मीडिया कर्मियों को महामारी से बचाव का टीका लगाया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप ही शनिवार को बाल भवन परिसर में स्थित मीडिया सेंटर में विशेष शिविर आयोजित करके मीडिया कर्मियों को टीका लगाया गया है। उन्होंने कहा कि जिला में लगातार टीकाकरण का अभियान जारी है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे महामारी से बचाव के लिए उचित व्यवहार को अमल में लाएं। मास्क का सही तरीके से प्रयोग करें। भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचे। अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि सावधानी से ही इस बीमारी को हराया जा सकता है

गजेंद्र फौगाट ने भी मीडिया कर्मियों को बढ़ाया हौसला

मीडिया सेंटर में आयोजित टीकाकरण शिविर में मुख्यमंत्री के ओएसडी (प्रचार) गजेंद्र फोगाट विशेष रूप से पहुंचे। उन्होंने वैक्सीन प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने इस अवसर पर जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी संजीव सैनी से जानकारी प्राप्त की व मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश के पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने का जो निर्णय लिया है, वह बहुत महत्वपूर्ण है। हरियाणा भारत का पहला राज्य है जहां पत्रकारों को प्राथमिकता से फ्रंटलाइन वारियर मान के वैक्सीनेशन कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी