एमडीयू ओलिपियन की नर्सरी बनकर उभरेगा : प्रो. राजबीर सिंह

जागरण संवाददाता रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) को गतिशील स्पो‌र्ट्स हब के रूप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:45 AM (IST)
एमडीयू ओलिपियन की नर्सरी बनकर उभरेगा : प्रो. राजबीर सिंह
एमडीयू ओलिपियन की नर्सरी बनकर उभरेगा : प्रो. राजबीर सिंह

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) को गतिशील स्पो‌र्ट्स हब के रूप में विकसित किया जाएगा। एमडीयू में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने के लिए मदवि प्रशासन प्रतिबद्ध है और इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रहा है। यह बात एमडीयू के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कही। वे वीरवार को खेल परिसर स्थित नवीनीकृत स्कवैश कोर्ट का उद्घाटन करते अवसर पर संबोधित कर रहे थे। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा भी मौजूद रहें।

प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि खेल के क्षेत्र में एमडीयू ने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। यहां के खिलाडिय़ों ने अपने दमखम से एमडीयू, प्रदेश सहित देश का नाम गौरवान्वित किया है। यहां के खिलाड़ियों को अत्याधुनिक खेल सुविधाएं मिले, इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार प्रयासरत है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मदवि ओलिपियन खिलाड़ियों की नर्सनी बन कर उभरेगा। उन्होंने इस अवसर पर मदवि परिसर स्थित खेल मैदानों की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्हें दुरस्त करने तथा सभी जरूरी सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध करवाने के दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। खेल निदेशक डा. डीएस ढुल ने खेल परिसर में संचालित खेल गतिविधियों एवं भविष्य की योजनाओं का ब्योरा दिया। कुलपति ने पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर खेल डा. शंकुतला बैनीवाल, प्रो. कुलताज सिंह, प्रो. आरपी गर्ग, डा. तेजपाल, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, अधिशासी अभियंता जेएस दहिया, तकनीकी सलाहकार पीएस दहिया, एसडीओ बलजीत मलिक व राजेश गुलिया, पीआरओ पंकज नैन, खेल कार्यालय के प्रशिक्षकगण, खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी