एमडीयू की पीजी परीक्षाएं शुरू, एक साथ हुई आनलाइन-आफलाइन परीक्षाएं

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की स्नातकोत्तर (पीजी) पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:35 AM (IST)
एमडीयू की पीजी परीक्षाएं शुरू, एक साथ हुई आनलाइन-आफलाइन परीक्षाएं
एमडीयू की पीजी परीक्षाएं शुरू, एक साथ हुई आनलाइन-आफलाइन परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की स्नातकोत्तर (पीजी) पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गई। विवि कैंपस और कालेजों में बनाए गए केंद्रों पर दो शिफ्ट में परीक्षाएं हुई। सुबह साढ़े नौ बजे से 12.30 बजे और शाम दो से पांच बजे तक परीक्षाओं का समय रखा गया है। इससे पहले शुक्रवार को स्नातक (यूजी) की परीक्षाएं शुरू हो गई थी। परीक्षाएं आनलाइन व आफलाइन दोनों मोड में एक साथ कराई जा रही हैं।

आनलाइन मोड में सिर्फ वहीं परीक्षा दे रहे हैं जोकि उचित कारणों की मेल पहले ही विभागाध्यक्ष को भेज कर अनुमति ले चुके हैं। कोरोना संक्रमण और अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित विद्यार्थी, दिल्ली, हरियाणा को छोड़कर अन्य राज्यों के विद्यार्थी भी आनलाइन मोड में परीक्षा दे रहे हैं। आनलाइन मोड में परीक्षा के लिए 15-15 विद्यार्थियों के ग्रुप बनाए गए हैं। इनके लिए एक निरीक्षक की तैनाती की गई है। परीक्षा नियंत्रक बीएस सिधु ने बताया कि निरीक्षक नकल रोकने के लिए आन टाइम निगरानी कर रहे हैं। पांच चेतावनियों के बाद विद्यार्थी को परीक्षा से बाहर कर दिया जाता है। कोविड-19 नियमों के तहत परीक्षार्थियों ने कैंपस और संबद्ध कालेजों में परीक्षाएं दी। आफलाइन परीक्षा में एक बैंच छोड़कर दूसरे बैंच पर विद्यार्थियों को बैठाया गया। मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

यूएमसी केस की सुनवाई 28 और 29 को

रोहतक, विज्ञप्ति :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की फरवरी-मार्च 2021 में आयोजित बीकाम-प्रथम व तीसरे सेमेस्टर, बीटेक-प्रथम व तीसरे सेमेस्टर, एमटेक-तीसरे सेमेस्टर, बीजेएमसी-पांचवें सेमेस्टर और बीटीटीएम-तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं के यूएमसी केसों की सुनवाई 28 जुलाई को सुबह दस बजे और बीए प्रथम, तीसरे, पांचवें और छठे सेमेस्टर/वर्ष/ रीअपीयर सेमेस्टर/ रीअपीयर वर्ष की परीक्षाओं के यूएमसी केस की सुनवाई 29 जुलाई को सुबह दस बजे परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में होगी। परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिधू ने बताया कि संबंधित विद्यार्थी अपना रोल नंबर विश्वविद्यालय वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी