top menutop menutop menu

मेयर का का दावा, शहर में लगवा दिए 60 हजार पौधे, जनता बोली कहां लगे ब्योरा सार्वजनिक हो

मेयर का का दावा, शहर में लगवा दिए 60 हजार पौधे, जनता बोली कहां लगे ब्योरा सार्वजनिक हो
Publish Date:Fri, 14 Aug 2020 05:45 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, रोहतक

नगर निगम के मेयर ने शहरी क्षेत्र में अभी तक 60 हजार पौधे लगवाने का दावा किया है। मेयर का कहना है कि सभी पौधे वन विभाग से लिए गए। नगर निगम की सोनीपत रोड स्थित दमकल केंद्र के पीछे नर्सरी से लोग पौधे लेकर गए हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि नगर निगम प्रशासन को ब्योरा सार्वजनिक करना चाहिए कि कहां और कैसे कितने पौधे लगाए गए।

इस साल पौधारोपण का अभियान 15 जुलाई के बाद शुरू किया गया था। निगम प्रशासन ने 50 हजार फलदार और इतने ही छायादार पौधे लगवाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। इस बार नीम, बरगद, पीपल, पिलखन, कट सागवान, पापड़ी, कुसुम पौधे लगवाए जाएंगे। इनके अलावा चौकरासिया, मौलश्री, बखान, बहेड़ा, शीशम, सफेदा, पोपुलर, रोहेड़ा, टून, टीक, संबल, अर्जुन, सिरस, खैर, कीकर, ढाक, सुबबूल, जंगली जलेबी भी लगवाए जाएंगे। वहीं, फ्रेंस, पहाड़ी पापड़ी, जकारांडा, कचनार, गुलमोहर, सिल्वर आक, सी-सिमेया, अल्टोनिया, मिलेटिया, पुत्राजीवा, अन्य ओरनामेंटल, आम, जामुन, अमरूद, अनाज, इमली, पपीता, नींबू, बेरी, लसूरा, आंवला, बेल पत्थर, अन्य फलदार पौधे भी लगाने की तैयारी है। पौधे लगवाने के लिए इस टोल फ्री नंबर पर दें जानकारी

मेयर गोयल ने बताया है कि पौधे लगवाने के लिए नगर निगम के टोल ़फ्री नंबर 18001805007 पर संपर्क करें। संबंधित टोल फ्री नंबर पर नाम, मोबाइल नंबर, वार्ड, गली, मकान नंबर और कहां और किस श्रेणी के पौधे लगवाने हैं यह ब्योरा देना है। वर्जन

नगर निगम प्रशासन ने एक लाख पौधे लगवाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। हमें उम्मीद है कि जल्द ही लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

हमारे वार्ड में 20-30 पौधे जनता ही लेकर आई है। अन्य लोगों ने फोन करके पौधे की डिमांड की हो तो पता नहीं। पार्षद पौधे लगवाने की कहते हैं कि अधिकारियों की तरफ से जवाब मिलता है कि पौधे नर्सरी से लेकर जाएं। 60 हजार पौधे लग गए हैं तो ब्योरा भी सार्वजनिक हो।

एडवोकेट प्रदीप नारा, प्रतनिधि पार्षद, वार्ड-18

--

करीब 500 पौधे देवीलाल पार्क, हरित वाटिका व दूसरे पार्कों में लगाए गए हैं। कुछ पौधे सेक्टर में भी वितरित किए गए।

एडवोकेट केके खीरवाट, महासचिव, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर-1

--

इस बार कोरोना संक्रमण के चलते तमाम हिदायतें हैं। फिर भी 60 हजार पौधे लग गए, इसे लेकर हमें पता ही नहीं चला।

नरेश खोखर, सेक्टर-3 निवासी ------------

अरुण शर्मा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.