नहीं थम रहीं गड़बड़ियां, अब डेढ़ साल पहले निर्मित कराई मेस्टिक लेयर की परत उखड़ी

नगर निगम में गड़बड़ियों और घपलों की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। शनिवार को एक बार फिर से एक बड़ी गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है। वार्ड-4 में करीब डेढ़ साल पहले निर्मित हुई मेस्टिक लेयर की सड़क की ऊपरी परत उखड़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:05 AM (IST)
नहीं थम रहीं गड़बड़ियां, अब डेढ़ साल पहले निर्मित कराई मेस्टिक लेयर की परत उखड़ी
नहीं थम रहीं गड़बड़ियां, अब डेढ़ साल पहले निर्मित कराई मेस्टिक लेयर की परत उखड़ी

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम में गड़बड़ियों और घपलों की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। शनिवार को एक बार फिर से एक बड़ी गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है। वार्ड-4 में करीब डेढ़ साल पहले निर्मित हुई मेस्टिक लेयर की सड़क की ऊपरी परत उखड़ गई। पार्षद ने दावा किया है कि निर्माण कार्य की गड़बड़ी की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई थी। फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। अब बरसात के बाद ही ऊपरी परत पूरी तरह से उखड़ गई। वहीं, निगम के आयुक्त ने पूरे मामले में जांच कराने की बात कही है।

वार्ड-4 के पार्षद धर्मेंद्र गुलिया पप्पन ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले जब यहां सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था तब मैंने शिकायत की थी। फिर भी सुनवाई नहीं हुई। निर्माण कार्य के दौरान यह भी कहा गया था कि संबंधित सड़क अधिक समय पर चलेगी। यह टूटेगी नहीं। मगर बरसात के बाद ऊपरी परत ऐसे टूट गईं हैं ऐसे मिट्टी हो। इन्होंने सवाल उठाए हैं कि कहां तो कहा गया था कि मेस्टिक लेयर का निर्माण होने से पांच साल तक सड़क निर्मित कराने की जरूरत नहीं होगी। अब सड़क की ऊपरी परत टूटने के मामले में जांच कराने की मांग की है। यह भी दावा किया गया है कि इसी तरह से भ्रष्टाचार के मामलों से नगर निगम की छवि धूमिल हो रही है। वर्जन

संबंधित प्रकरण में अभी कोई शिकायत नहीं आई है। हम अधिकारियों से पता करेंगे कि आखिर क्या खामी है।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

संबंधत मामले में कोई शिकायत नहीं आई है। फिर भी मैं इस प्रकरण में जांच कराऊंगा। सड़क के निर्माण में गड़बड़ी मिली तो सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

बूस्टिग स्टेशन ढहने के मामले में एक्सईएन हेडक्वार्टर करेंगे जांच

निगम के आयुक्त ने बताया कि कन्हेंली रोड पर बूस्टिग स्टेशन की इमारत महज तीन माह में गिरने के मामले में एक्सईएन हेडक्वार्टर मंजीत दहिया को जांच सौंपी गई है। इन्होंने बताया कि जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। किसने किस स्तर पर गड़बड़ी की है यह पला लगाने के लिए दो दिन का समय तय किया गया है। आयुक्त ने दो दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की है। बूस्टिग स्टेशन के निर्माण से जुड़ी एजेंसी की सिक्येरिटी राशि जब्त होगी। निर्माण भी कराना होगा।

chat bot
आपका साथी