मानसरोवर पार्क के निकट खुला मिला मॉल, 10 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता रोहतक नगर निगम की टीमों ने मैदान में उतरकर बुधवार को खूब सख्ती दिखाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:33 AM (IST)
मानसरोवर पार्क के निकट खुला मिला मॉल, 10 हजार जुर्माना
मानसरोवर पार्क के निकट खुला मिला मॉल, 10 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, रोहतक: नगर निगम की टीमों ने मैदान में उतरकर बुधवार को खूब सख्ती दिखाई। निगम की टीम ने सख्ती दिखाते हुए एक मॉल खुला मिलने पर जुर्माना लगाया। यह भी चेतावनी दी कि अगली बार नियम टूटे हुए मिले तो सीलिग की कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही निगम की टीम ने बगैर मास्क बाजार में पहुंचने वाले 40 लोगों के चालान भी काटे। कुछ लोगों को मास्क भी वितरित किए। बाजारों में दो दुकानें भी खुली मिलीं। कुछ लोगों को समझाया भी गया।

निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल के नेतृत्व में टीमों ने कार्रवाई की। किला रोड, शौरी क्लॉथ मार्केट, रेलवे रोड, सोनीपत रोड, गोहाना अड्डा, छोटूराम चौक, गांधी कैंप, भिवानी स्टैंड, हिसार रोड आदि स्थानों पर टीमों ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बगैर मास्क मिलने वालों के तमाम बहाने सामने आए। कोई कहता मिला कि मास्क रास्ते में गिर गया। किसी ने कहा कि मास्क गाड़ी में रख दिया है। कुछ लोग ऐसे भी मिले, जोकि जेब में मास्क रखे हुए थे। भूमि अधिकारी के मुताबिक, मानसरोवर पार्क के निकट रिलायंस फ्रेश खुला मिला, इसलिए 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए सख्त हिदायत दी गई। वहीं, सोनीपत रोड और सब्जी मंडी में दुकानें खुली मिलीं। दो दुकानदारों पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

इन नियमों को भी नहीं मान रहे लोग

निगम के भूमि अधिकारी गोयल ने बताया कि शहर में एटीएम, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, क्लीनिक आदि 24 घंटे खोल सकते हैं। जबकि जरूरी सेवाओं में जैसे दूध, पनीर, दही, फल-सब्जियों व करियाना की दुकानें सुबह 11 बजे तक खोली जा सकती हैं। वहीं, शाम पांच बजे से सात बजे तक जरूरी सेवाओं में शामिल दूध, दही, पनीर की दुकानें ही खोली जा सकती हैं। इन नियमों के विपरीत कोई भी दुकानदार दुकानें खोलेंगे तो उनके खिलाफ जुर्माने के साथ ही सीलिग तक की कार्रवाई होगी।

----------------

जो बगैर मास्क के निकलेंगे तो जुर्माना तो देना ही होगा। यदि प्रति चालान 500-500 रुपये भी उनकी जेब में नहीं निकले तो उनके दस्तावेज जब्त किए जाएंगे। जो दुकानें खुली पाईं जा रही हैं दोबारा से गलती करेंगे तो सीलिग तक की कार्रवाई करेंगे।

सुरेंद्र गोयल, भूमि अधिकारी, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी