लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, देर शाम खुल गई गांधी कैंप में फोटोग्राफरों की दुकानें, मीट मार्केट में टूटे नियम

वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद भी बाजारों में कुछ दुकानदारों ने लापरवाही बरती। गांधी कैंप में शाम होते ही कुछ फोटोग्राफरों ने दुकानें खोल लीं। शिकायत सामने आईं तो धड़ाधड़ शटर गिराकर अपने घरों के लिए निकल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 08:06 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 08:06 AM (IST)
लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, देर शाम खुल गई गांधी कैंप में फोटोग्राफरों की दुकानें, मीट मार्केट में टूटे नियम
लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, देर शाम खुल गई गांधी कैंप में फोटोग्राफरों की दुकानें, मीट मार्केट में टूटे नियम

जागरण संवाददाता, रोहतक : वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद भी बाजारों में कुछ दुकानदारों ने लापरवाही बरती। गांधी कैंप में शाम होते ही कुछ फोटोग्राफरों ने दुकानें खोल लीं। शिकायत सामने आईं तो धड़ाधड़ शटर गिराकर अपने घरों के लिए निकल लिए। यहां 10-12 दुकानें खोली गई थीं। इसी तरह से कच्चा बेरी रोड पर मीट मार्केट में दिनभर कार्य हुआ। देर शाम भी यहां कुछ दुकानें खुली हुई थीं। दूसरी ओर, शनिवार को नगर निगम और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए चार दुकानदारों पर 27 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

नगर निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल के मुताबिक, लॉकडाउन के लिए कुछ दुकानों को खोलने के लिए समय निर्धारित कर दिया है। इसलिए शहर में सुबह 11 बजे के बाद पुलिस बलों के साथ पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही देर शाम भी निगम की टीमें पहुंची। इन्होंने बताया कि नियमों को तोड़ते हुए चार दुकानदार दोपहर में मिले। दो दुकानदारों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। एक दुकानदार पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया। एक अन्य दुकान खुली मिलने पर दो हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है। बता रहे हैं कि कच्चाबेरी रोड स्थित मीट मार्केट में कोई रोक-टोक नहीं। यहां धड़ल्ले से कारोबार हो रहा है। निगम के अधिकारियों ने मीट मार्केट में कार्रवाई के लिए पुलिस को ही अधिकृत बताया। फल-सब्जियां व किराने की दुकानों के लिए समय निर्धारित

नगर निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने बताया कि सुबह 11 बजे तक फल-सब्जियां, दूध, दही और किराने की दुकानें ही खोलने की अनुमति है। इसी तरह से इन्हें शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक फल, सब्जियां, दूध, दही और किराने की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। निर्धारित समय के बाद भी यदि दुकानें खुली मिलेंगी तो नगर निगम की टीम कार्रवाई करेंगी। दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि नहीं मानेंगे तो जुर्माने के साथ ही सीलिग तक की कार्रवाई हो सकती है। मैदान में खुद उतरे उपायुक्त, वीकेंड लॉकडाउन का किया निरीक्षण

पीजीआई रोहतक के ऑक्सीजन टैंक को का निरीक्षण करने के बाद उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा करके वीकेंड लॉकडाउन स्थिति का जायजा भी लिया। उपायुक्त पीजीआई रोहतक के बाद महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, दिल्ली बाईपास, जाट भवन, शीला बाईपास, सुखपुरा चौक व गोहाना अड्डा आदि क्षेत्रों में पहुंचे और वीकेंड लॉकडाउन का निरीक्षण किया। यह भी चेतावनी दी है कि इस बार जो भी नियमों को तोड़ेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी