लाइन पर काम कर रहे सहायक लाइनमैन की करंट लगने से मौत, लाइनमैन झुलसा

किलोई गांव के पास बिजली की लाइन पर काम करते समय करंट लगने से सहायक लाइनमैन की मौत हो गई जबकि लाइनमैन गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिजली निगम के अधिकारियों की मानें तो लाइन पर काम करते समय परमिट नहीं लिया गया है। इस कारण यह हादसा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:54 AM (IST)
लाइन पर काम कर रहे सहायक लाइनमैन की करंट लगने से मौत, लाइनमैन झुलसा
लाइन पर काम कर रहे सहायक लाइनमैन की करंट लगने से मौत, लाइनमैन झुलसा

संवाद सहयोगी, सांपला : किलोई गांव के पास बिजली की लाइन पर काम करते समय करंट लगने से सहायक लाइनमैन की मौत हो गई, जबकि लाइनमैन गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिजली निगम के अधिकारियों की मानें तो लाइन पर काम करते समय परमिट नहीं लिया गया है। इस कारण यह हादसा हुआ है।

हसनगढ़ गांव निवासी 33 वर्षीय सुनील कुमार बिजली निगम में सहायक लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। शनिवार दोपहर के समय वह रूड़की निवासी लाइनमैन श्रीभगवान के साथ किलोई गांव के पास लाइन पर काम कर रहा था। इसी दौरान उसमें बिजली सप्लाई छोड़ दी गई। जिससे सुनील और श्रीभगवान गंभीर रूप से झुलस गए। सुनील की कुछ देर बाद ही मौत हो गई। पता चलने पर बिजली निगम के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। जानकारी मिलने पर मृतक के स्वजन भी वहां पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। मृतक के चचेरे भाई व ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन यूनियन के प्रधान राजेश कुमार ने बताया कि सुनील शादीशुदा था, जिसका करीब पांच साल का बेटा और तीन साल की बेटी है। परिवार में कमाने वाला वह इकलौता सदस्य था। इस मामले में फिलहाल कोई शिकायत नहीं दी गई है। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। वर्जन

दोनों कर्मचारी लाइन पर पेट्रोलिग के लिए गए थे। वहां पर उन्हें फाल्ट दिखा। फाल्ट को ठीक करने के लिए उन्होंने ना कोई सूचना दी और ना ही परमिट लिया। ऐसे ही फाल्ट को ठीक करने के लगे। जिस वजह से यह हादसा हुआ है। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। जो भी संभव होगा पीड़ित परिवार की मदद की जाएगी।

- सुमन श्योराण, एसडीओ बिजली निगम

chat bot
आपका साथी