इनसो कार्यकर्ताओं ने घेरा कुलपति कार्यालय

रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में इनसो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन कर कुलपति कार्यालय का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:09 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:09 AM (IST)
इनसो कार्यकर्ताओं ने घेरा कुलपति कार्यालय
इनसो कार्यकर्ताओं ने घेरा कुलपति कार्यालय

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में इनसो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन कर कुलपति कार्यालय का घेराव किया। कई मांगों की अनदेखी के आरोप लगाते हुए विवि प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया। छात्रों ने कहा कि मांगों को पूरा नहीं किया तो हास्टल में खुद ही छात्रों को कमरे अलाट कर दिए जाएंगे।

इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल के नेतृत्व में छात्र नारेबाजी करते हुए कुलपति कार्यालय की तरफ कूच करने लगे। सुरक्षा कर्मियों ने मुख्य गेट बंद कर दिया, लेकिन प्रदर्शनकारी गेट से कूदकर अंदर प्रवेश कर गए। कुलपति से नहीं हो सकी मुलाकात, वो कार्यालय से निकल गए थे।

प्रदीप देशवाल ने कहा कि जो छात्र दूसरे जिलों से आते हैं, उनको हॉस्टल दिया जाए व बीमार छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प दिया जाए। इसको लेकर पहले प्रशासन ने सहमति जताई थी। साथ ही, उन्होंने विश्वविद्यालय में हुई वित्तीय अनियमितताओं का मुद्दा भी उठाया।

प्रदीप देशवाल ने छात्रों का कोविड टेस्ट का मुद्दा भी उठाया ओर छात्रों से टेस्ट की फीस लेने का विरोध किया। इस पर रजिस्ट्रार ने तुरंत पीजीआइ के अधिकारियों को फोन कर छात्रों से फीस नहीं लेने का आग्रह किया, जिस पर पीजीआइ अधिकारियों ने सहमति जताई।

डीन एकेडमिक प्रो. अजय राजन ने छात्रों की सभी समस्याओं के समाधान का वायदा किया। प्रदीप देशवाल ने चेतावनी देते हुए कहा की परीक्षा से पहले सभी जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को हॉस्टल दिया जाए अन्यथा दो दिन के बाद छात्र खुद अपने कमरों में सामान रखकर रहना शुरु कर देंगे। इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।

इस मौके पर एमडीयू अध्यक्ष रवि रेढू, प्रभारी प्रदीप शर्मा, जिला अध्यक्ष अभिषेक देशवाल, मोहित साहू, नवीन शर्मा, आदि काफी संख्या में छात्र उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी