गरीब, किसान, आम नागरिक के बच्चों के लिए राजनीतिक प्लेटफार्म है इनसो : दिग्विजय चौटाला

जागरण संवाददाता रोहतक जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव एवं इनसो के पूर्व राष्ट्रीय

JagranFri, 06 Aug 2021 07:10 AM (IST)
गरीब, किसान, आम नागरिक के बच्चों के लिए राजनीतिक प्लेटफार्म है इनसो : दिग्विजय चौटाला

जागरण संवाददाता, रोहतक :

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव एवं इनसो के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो ने उन्हें बहुत कुछ दिया वह जो कुछ भी है, आज इनसो की बदौलत हैं। उन्होंने कहा कि जब 2013 में उन्हें इनसो की कमान सौंपी गई थी, तब से लेकर आज तक उन्होंने इनसो के हजारों साथियों के साथ छात्र हितों के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने का काम किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यों में भी इनसो ने मानवता का परिचय देते हुए पूर्व के इनसो स्थापना दिवस पर दस हजार आंखे दान करने का रिकार्ड बनाया था, वहीं हजारों पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का रिकार्ड इनसो के नाम दर्ज है। उन्होंने कहा कि इनसो गरीब, किसान, आम परिवार के बच्चों के लिए एक बड़ा राजनीतिक प्लेटफार्म है। चौटाला ने उदाहरण देते हुए कहा कि पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव में उन्हें स्वयं सोनीपत लोकसभा सीट और प्रदीप देशवाल को रोहतक से मैदान में उतारकर छात्रों को आगे लाने का काम किया है। डा. अजय सिंह चौटाला ने प्रदीप देसवाल को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया।

देश में छात्रों ने बदलाव लाने का काम किया : निशान सिंह

जजपा प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि देश के अंदर छात्रों ने बदलाव करने का काम किया है, क्रांति और आंदोलन छात्र जीवन में एक आम बात है। उन्होंने कहा कि इनसो के प्रत्येक सदस्य ने समय-समय पर छात्र हितों की पैरवी करके अपनी मजबूती को दर्शाया है।

छात्र हितों की लड़ाई लड़ते रहेंगे : प्रदीप देशवाल

इनसो के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि उनके आदर्श डॉ. अजय चौटाला 2013 के बाद किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहुंचे है। उन्होंने कहा कि इनसो संस्थापक डा. अजय चौटाला से हमेशा एक बात सीखी है कि यदि छात्र हितों के लिए कॉलेज, शिक्षा की बात पर मेरे सामने खड़े होकर भी लड़ाई लड़ने पड़ी तो पीछे नहीं हटना। देशवाल ने कहा कि सदैव युवाओं के हित में छात्रों की आवाज को बुलंद किया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर जजपा राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, डा. महेश हुड्डा, मंजू जाखड़, हरियाणा डेयरी विकास संघ के चेयरमैन रणधीर सिंह, हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के चेयरमैन पवन खरखौदा, युवा प्रदेशाध्यक्ष रविद्र सांगवान, जिला अध्यक्ष बलवान सुहाग, पूर्व विधायक डा. शिवशंकर भारद्वाज, राजेश राठी, राजेश सैनी, अमित माजरा, दीपक मलिक, रवि रेढू समेत हजारों की संख्या में इनसो के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.