मासूम ने जीती कोरोना से जंग, अब अपनों का इंतजार

पीजीआइ के ट्रामा सेंटर में भर्ती मासूम ने कोरोना को हरा दिया है। शुक्रवार सुबह कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे वार्ड 14 में शिफ्ट कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:01 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:01 AM (IST)
मासूम ने जीती कोरोना से जंग, अब अपनों का इंतजार
मासूम ने जीती कोरोना से जंग, अब अपनों का इंतजार

जागरण संवाददाता, रोहतक: पीजीआइ के ट्रामा सेंटर में भर्ती मासूम ने कोरोना को हरा दिया है। शुक्रवार सुबह कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे वार्ड 14 में शिफ्ट कर दिया गया है। एक स्टाफ सदस्य ने बताया कि दोपहर 12 बजे जब बच्चे को शिफ्ट किया जा रहा था तो वहां मौजूद स्टाफ कुछ पल के लिए भावुक हो गया। स्टाफ सदस्यों ने बच्चे को खिलौने देकर व नए कपड़े पहनाकर वहां से विदा किया। बच्चे ने जाते समय चिकित्सकों व स्टाफ को बाए भी बोला। बच्चे के प्रति लगाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक सदस्य बच्चे मिलने दोपहर बाद वार्ड 14 भी गया। जहां पर उसे फ्रूटी भी देकर आया। सात दिन तक पीजीआइ में रहे। आठ दिन तक पीजीआइ के ट्रामा सेंटर में रहने के बाद बच्चा भी स्टाफ के लिए परिवार के सदस्य की तरह हो गया था। -सीडब्ब्ल्यूसी को पुलिस का इंतजार

मां-बाप के मुंह मोड़ने पर 11 जून को बच्चा जब ट्रामा सेंटर में अकेला रह गया था तो स्टाफ ने संभाल लिया था। लेकिन इन सात दिन के दौरान बच्चे के मां-बाप को तलाशने में पुलिस व किसी दूसरी संस्था का रोल कुछ खास नहीं रहा। सीडब्ल्यूसी भी पुलिस की ओर से सूचना दिए जाने का इंतजार कर रही है। पीजीआइ में बच्चे की देखभाल किस प्रकार से हो रही है, इसको लेकर भी सीडब्ल्यूसी ने अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया है।

वर्जन

कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बच्चा वार्ड 14 में शिफ्ट कर दिया गया है। संक्रमण से बचाने के लिए यह बहुत जरूरी है। बेहतर देखभाल के चलते बच्चे ने बहुत जल्द रिकवर कर लिया।

डा. एसके सिघल, इंचार्ज, ट्रामा सेंटर, पीजीआइ रोहतक।

--------

वर्जन

बच्चे को लेकर उन्हें जानकारी नहीं मिली। बच्चे के पीजीआइ से डिस्चार्ज किए जाने के बाद उन्हें पुलिस सूचित करेगी। पुलिस की ओर से सूचित किए जाने के बाद उनकी टीम बच्चे की काउंसिलिग करेगी।

आशा, चेयरमैन, सीडब्ल्यूसी।

chat bot
आपका साथी