किला रोड पर सुबह टीम खानापूर्ति करके दूषित पानी निकालकर गई, शाम को दो फीट तक हुआ जलजमाव

किला रोड बाजार के हालात सुधरने के नाम नहीं ले रहे हैं। व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है कि मंगलवार को सुबह जनस्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:03 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:03 AM (IST)
किला रोड पर सुबह टीम खानापूर्ति करके दूषित पानी निकालकर गई, शाम को दो फीट तक हुआ जलजमाव
किला रोड पर सुबह टीम खानापूर्ति करके दूषित पानी निकालकर गई, शाम को दो फीट तक हुआ जलजमाव

जागरण संवाददाता, रोहतक : किला रोड बाजार के हालात सुधरने के नाम नहीं ले रहे हैं। व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है कि मंगलवार को सुबह जनस्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। यहां सीवरेज के दूषित पानी की निकासी में खानापूर्ति की गई। दूषित पानी निकल गया। लेकिन शाम पांच बजे फिर से दूसरे स्थान से दूषित पानी की लीकेज होने लगी। सीवरेज ओवरफ्लो के कारण दूषित पानी भर गया। इस कारण ग्राहक नहीं आ सके। दुकानदारों ने चेतावनी दी है कि 24 घंटे में हालात नहीं सुधरे तो बाजार को बंद करके प्रदर्शन करने के लिए विवश होंगे।

किला रोड बाजार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जनस्वास्थ्य विभाग और नगर निगम प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। प्रधान विट्टू सचदेवा, गुलशन बतरा, विशंभर आहूजा, रमेश गांधी, ललित सुनेजा, सुनील, गुलशन चौधरी, गोपालदास ने दावा किया है कि जनस्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार को सुबह पहुंची। यहां सीवरेज का दूषित पानी निकालने के नाम पर खानापूर्ति करके टीम निकल गई। शाम पांच बजे फिर से दूसरी जगह से सीवरेज ओवरफ्लो ऐसा हुआ कि यहां दो से तीन फीट तक दूषित पानी भर गया। इससे दुकानों के अंदर तक दुर्गंध के कारण ठहरना मुश्किल हो गया। ग्राहक भी मुश्किल से दूषित पानी से ही निकले। इन्होंने बताया कि मुख्य सड़क से यानी लाल मस्जिद से भगत सिंह पार्किंग की तरफ जाने वाले रास्ते पर जलजमाव है। अधिकारियों से शिकायत की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। यहां करीब 700 से अधिक दुकानों-प्रतिष्ठानों के अंदर तक दूषित पानी के जल जमाव से बेहाल हैं। यहां हर रोज अलग-अलग स्थानों पर सीवरेज ओवरफ्लो

प्रधान विट्टू सचदेवा ने नाराजगी जताई है कि किला रोड पर हर रोज सीवरेज ओवरफ्लो अलग-अलग स्थानों से होता है। इन्होंने बताया कि एक माह के अंदर ही करीब चार स्थानों पर सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या है। एक साल के अंदर यहां दूषित पानी और सीवरेज ओवरफ्लो के कारण करीब 77 गड्ढे खोदे जा चुके हैं। यदि दूषित पानी के कारण खोदे जाने वाले गहरे गड्ढों और सीवरेज ओवरफ्लो के कारण दूषित पानी के जमाव से कोई हादसा हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि बार-बार अधिकारियों का नकारात्मक रवैया सामने आ रहा है। सुनवाई के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। सड़क व नाले का फिर से निर्माण कराने की मांग

प्रधान विट्टू सचदेवा ने बताया कि किला रोड पर सड़क और नाले का फिर से निर्माण होना चाहिए। सड़क जर्जर हो चुकी है। इसी तरह से नाले की चौड़ाई और गहराई तक कम कर दी है। यह भी चेतावनी दी है कि शिकायतों के बावजूद भी यहां मशीनों से सफाई नहीं हो रही। जर्जर सीवरेज व पेयजल आपूर्ति की लाइन भी आज तक नहीं बदली। पुरानी लाइन होने के कारण यहां सीवरेज की लीकेज होती है। इसी तरह यहां आसपास 20 कालोनियों में दूषित पानी की भी आपूर्ति होती है।

chat bot
आपका साथी