लॉकडाउन लगा तो टूटी संक्रमण की चेन, कम हुए केस

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में लॉकडाउन कारगर रहा है। सप्ताह भर के लॉकडाउन में पिछले सप्ताह की अपेक्षा 300 केस कम आए हैं। वहीं इा दौरान मौत का आंकड़ा जरूर बढ़ा है उसकी वजह यह रही है कि वो पहले से बीमार चल रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:06 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:06 AM (IST)
लॉकडाउन लगा तो टूटी संक्रमण की चेन, कम हुए केस
लॉकडाउन लगा तो टूटी संक्रमण की चेन, कम हुए केस

जागरण संवाददाता, रोहतक: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में लॉकडाउन कारगर रहा है। सप्ताह भर के लॉकडाउन में पिछले सप्ताह की अपेक्षा 300 केस कम आए हैं। वहीं इा दौरान मौत का आंकड़ा जरूर बढ़ा है, उसकी वजह यह रही है कि वो पहले से बीमार चल रहे थे। लॉकडाउन के दौरान मार्केट पूरी तरह बंद रहने से बड़ा फायदा मिला है। शहर के कुछ मार्केट में तो रूटीन में बड़ी भीड़ रहती थी, जहां कोरोना संक्रमण का बड़ा खतरा बना हुआ था, इसमें शहर की किला रोड व शौरी मार्केट शामिल हैं। यहां कपड़ा खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। लेकिन लॉकडाउन के बाद शहर की स्थिति में काफी सुधार हो रहा है।

-300 केस हुए सप्ताह में कम

स्थिति लॉकडाउन से पूर्व सप्ताह लॉकडाउन के दौरान

(26अप्रैल से दो मई) (तीन मई से नौ मई)

संक्रमण केस 2503 2233

मौत 88 54

------

पुलिस कार्रवाई का रहा बड़ा असर

लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस कार्रवाई का बड़ा अहम योगदान रहा। पुलिस ने लॉकडाउन लगने के पहले ही दिन शहर में पांच जगहों पर दुकान खोलने, बेवजह घूमने व शटर डाउन कर पार्टी करने के मामलों में मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की। वहीं लगातार इस प्रकार की कार्रवाई सभी दिन देखने को मिली। पुलिस की सख्ती की वजह से लोगों की वेबजह आवाजाही बंद हुई। इसकी वजह से भी कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में मदद मिली है।

-----

सप्ताह भर में स्वस्थ हुए 1662

कोरोना लॉकडाउन सप्ताह के दौरान 2233 केस नए आए तो 1662 लोग स्वस्थ भी हुए। सात मई को सबसे अधिक 363 लोग ठीक हुए तो वहीं आठ मई को सबसे कम 98 लोग ठीक हुए। वहीं उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन के आगामी सप्ताह में कोरोना रिकवरी रेट बढ़ जाएगा।

------------

सप्ताह भर में किस दिन कितने हुए स्वस्थ

तारीख स्वस्थ हुए

03 मई 239

04 मई 246

05 मई 255

06 मई 175

07 मई 363

08 मई 98

09 मई 286

कुल 1662

जल्द होंगे हालात सामान्य: सीएमओ

लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट आई है। लॉकडाउन सरकार की तरफ से बढ़ा दिया गया है, इस दौरान कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी तथा हालात पहले की तरह से जल्द ही सामान्य हो जाएंगें। इस दौरान लोगों से अपील है कि वे सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग कर खुद भी सुरक्षित रहें व दूसरों को सुरक्षित रखें।

अनिल बिरला, सीएमओ, रोहतक।

chat bot
आपका साथी