जन्मदिन पर पीजीआइ पहुंची आइसी कालेज छात्रा, सोटो टीम को सौंपा मरणोपरांत अंगदान सहमति पत्र

महम निवासी एक छात्रा वीरवार को पीजीआइएमएस के चिकित्सा अधीक्षक डा. पुष्पा दहिया के कार्यालय में बने स्टेट आर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट (सोटो) के कार्यालय में पहुंची। जहां पर उसने अपने जन्मदिवस के अवसर पर अंगदान का फार्म भरा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:35 AM (IST)
जन्मदिन पर पीजीआइ पहुंची आइसी कालेज छात्रा, सोटो टीम को सौंपा मरणोपरांत अंगदान सहमति पत्र
जन्मदिन पर पीजीआइ पहुंची आइसी कालेज छात्रा, सोटो टीम को सौंपा मरणोपरांत अंगदान सहमति पत्र

जागरण संवाददाता, रोहतक: महम निवासी एक छात्रा वीरवार को पीजीआइएमएस के चिकित्सा अधीक्षक डा. पुष्पा दहिया के कार्यालय में बने स्टेट आर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट (सोटो) के कार्यालय में पहुंची। जहां पर उसने अपने जन्मदिवस के अवसर पर अंगदान का फार्म भरा। उन्होंनें सोटो के नोडल अधिकारी डा. सुखबीर सिंह, ट्रांसप्लांट कोर्डिनेटर दिप्ती कुमारी व सन्ना को मरणोपरांत अपने अंगदान करने की सहमति पत्र सौंपा।

नरेन ने जानकारी देते हुए बताया कि वह आईसी कालेज में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है। वह एक बार जब पीजीआइएमएस की ओपीडी में आई थी तो वहां उनकी मुलाकात लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक कर रही सोटो की टीम से हुई थी। नरेन ने बताया कि छह मई को उनके पिता गुलाब सिंह का जन्मदिवस था। उस दिन इसके बारे में पिता व माता मायावती को बताया तो वे भी बेटी के इस प्रेरणास्त्रोत कार्य से काफी खुश हुए। उनके पिता ने कहा कि वे पहले भी रक्तदान करते थे, लेकिन अब से वे साल में कम से कम दो बार अवश्य रक्तदान किया करेंगे। नरेन ने बताया कि आज उसका जन्मदिवस है और वह कभी अपना जन्मदिन केक काटकर नहीं मनाती थी, लेकिन आज यह नेक कार्य के लिए वें आज अपने भाई के साथ पीजीआइ के सोटो कार्यालय में आईं और केक काटकर अपना जन्म दिवस मनाया। ट्रांसप्लांट कोर्डिनेटर दीप्ति कुमारी व सन्ना बढवाल को अपने अंगदान करने का शपथ पत्र सौंपा। चिकित्सा अधीक्षक डा. पुष्पा दहिया ने कहा कि उन्हें पता चला है कि एक युवा लड़की ने मरणोपरांत अपने अंगदान करने का फार्म भरा है तो उन्हें काफी खुशी हुई।

chat bot
आपका साथी