हरियाणा रोडवेज संघर्ष समिति ने सौंपा महाप्रबंधक को मांग पत्र

जागरण संवाददाता रोहतक हरियाणा रोडवेज संघर्ष समिति के बैनर तले छह यूनियनों के प्रधान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:35 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:35 AM (IST)
हरियाणा रोडवेज संघर्ष समिति ने सौंपा महाप्रबंधक को मांग पत्र
हरियाणा रोडवेज संघर्ष समिति ने सौंपा महाप्रबंधक को मांग पत्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा रोडवेज संघर्ष समिति के बैनर तले छह यूनियनों के प्रधानों की मंगलवार को बस स्टैंड परिसर स्थित कार्यालय में हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के डिपो प्रधान हिम्मत राणा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कर्मचारियों के समक्ष आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए महाप्रबंधक राहुल मित्तल को मांग पत्र सौंपा गया।

मांगपत्र में कहा गया कि रोहतक डिपो के कर्मचारियों की समस्याएं एवं मांगे लंबे समय से लंबित पड़ी हैं। जिस कारण कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोडवेज संघर्ष समिति रोहतक डिपो मांगपत्र के माध्यम से अवगत करवा रही है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों का रवैया नकारात्मक हो रहा है और समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। अब रोडवेज संघर्ष समिति ने मांग पत्र देकर अवगत करवा दिया है और अगर जल्द ही समिति को बुलाकर बातचीत के माध्यम से मांगों का समाधान नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरन आंदोलन चलाकर धरना-प्रदर्शन व घेराव जैसा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी महाप्रबंधक की होगी।

कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में सभी सीटों पर मुख्यालय के आदेशानुसार वरिष्ठ कर्मचारियों को लगाया जाए एवं सभी कर्मचारियों से उनके पद से संबंधित कार्य ही लिया जाए। कार्यशाखा में कार्य लिपिक उप निरीक्षकों से कराया जाए व मुख्यालय के नियमानुसार छह महीने बाद बदलना सुनिश्चित किया जाए। परिचालकों के कम रिसिट व चालकों के कम केएमपीएल के नोटिसों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जाए।

इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित इंटक के डिपो प्रधान सुमेश कुंडू, हरियाणा कर्मचारी महासंघ के डिपो प्रधान सुरेंद्र बैनिवाल, आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्ज यूनियन के डिपो प्रधान जोगेंद्र ढुल, हरियाणा रोडवेज मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के डिपो प्रधान नरेश नांदल, हरियाणा रोडवेज चालक संघ के डिपो प्रधान जोगेंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी