हनुमान कालोनी वालों की दो साल से मुश्किल बढ़ी

शहरी लोगों की मुसीबत कम नहीं हो रही है। कालोनी वालों ने आरोप लगाए हैं कि सीवरेज की दिक्कत है। यह समस्या पिछले दो साल से है। शिकायत के बाद यहां कर्मचारी फंटी मारकर चले जाते हैं। दो-चार दिन बाद फिर से सीवरेज ओवरफ्लो की शिकायतें सामने आ जाती हैं। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि सीवरेज ओवरफ्लो की समस्याएं स्थाई तौर से निस्तारित की जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:41 PM (IST)
हनुमान कालोनी वालों की दो साल से मुश्किल बढ़ी
हनुमान कालोनी वालों की दो साल से मुश्किल बढ़ी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहरी लोगों की मुसीबत कम नहीं हो रही है। कालोनी वालों ने आरोप लगाए हैं कि सीवरेज की दिक्कत है। यह समस्या पिछले दो साल से है। शिकायत के बाद यहां कर्मचारी फंटी मारकर चले जाते हैं। दो-चार दिन बाद फिर से सीवरेज ओवरफ्लो की शिकायतें सामने आ जाती हैं। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि सीवरेज ओवरफ्लो की समस्याएं स्थाई तौर से निस्तारित की जाएं।

वार्ड-6 स्थित हनुमान कालोनी में सीवरेज ओवरफ्लो से कालोनी वाले जूझ रहे हैं। स्थानीय निवासी प्रवीन, जयपाल, दिलबाग, अमित, जगदीश, जयभगवान ने बताया कि सीवरेज ओवरफ्लो के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की खामी है। स्थानीय लोगों का दावा है कि मशीनों से यहां सीवरेज लाइन की सफाई होनी चाहिए। मगर अधिकारी इस प्रकरण में कोई काम नहीं करा रहे। जब शिकायत करते हैं तो कर्मचारी भी आते हैं। मगर स्थाई समाधान नहीं होता। दो-चार दिन राहत मिलती है। फिर से सीवरेज ओवरफ्लो की शिकायतें सामने आ जाती हैं। पिछले एक माह में पांच बार शिकायतें सामने आ चुकी हैं।

अमृत ने फायदा नहीं नुकसान अधिक किया

अमृत योजना में संबंधित वार्ड में सीवरेज की लाइन बिछाई गई थी। डेढ़-दो साल पहले जब लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ था तब लोगों ने यहां बड़ी लाइन बिछाने की मांग की थी। नगर निगम ने अमृत योजना में काम कराया था। लोगों के विरोध के बावजूद भी निगम ने बेहद कम चौड़े पाइप जमीन के अंदर बिछवा दि। अधिकारी कहते हैं कि डेयरियों के कारण यहां सीवरेज ओवरफ्लो है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अब डेयरी यहां नहीं हैं, अधिकारी अपने बचाव में झूठ बोलते हैं।

कालोनी में हम दोबारा टीम भेजेंगे

हनुमान कालोनी में हम दोबारा से टीम भेजेंगे। संबंधित कालोनी के पीछे डिस्पोजल है। जब भी डिस्पोजल में ओवरफ्लो की दिक्कत होती तब सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से संबंधित कालोनियां जूझती हैं।

-सुरेश किराड़, पार्षद, वार्ड-6

chat bot
आपका साथी