मंगलवार तक नहीं होगी कपास की सरकारी खरीद

सरकार की ओर से संचालित दा कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया किसानों की कपास सरकारी रेट पर खरीद रही है। खरीदी गई कपास को स्टेशनों पर रखा जा रहा है। कपास पिछले तीन चार दिन से कपास की आवक अधिक होने से स्टेशनों पर कपास रखने के लिए स्थान कम पड़ गया है। इसलिए कपास की खरीद मंगलवार तक रोक दी गई है। हालांकि कपास की सरकारी खरीद से किसान बेहद खुश नजर आ रहे हैं। किसान सत्यनारायण राजबीर नंदकिशोर फूलकुमार जयप्रकाश जितेंद्र कुमार व संदीप दहिया ने बताया कि कपास खरीद में कोई परेशानी नहीं है। हालांकि दो दिन तक कपास की आवक अधिक होने से समय पर कपास को नहीं उतारने से किसानों को समस्या जरूर हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:06 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:06 AM (IST)
मंगलवार तक नहीं होगी कपास की सरकारी खरीद
मंगलवार तक नहीं होगी कपास की सरकारी खरीद

संवाद सहयोगी, महम : सरकार की ओर से संचालित दा कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया किसानों की कपास सरकारी रेट पर खरीद रही है। खरीदी गई कपास को स्टेशनों पर रखा जा रहा है। कपास पिछले तीन चार दिन से कपास की आवक अधिक होने से स्टेशनों पर कपास रखने के लिए स्थान कम पड़ गया है। इसलिए कपास की खरीद मंगलवार तक रोक दी गई है। हालांकि कपास की सरकारी खरीद से किसान बेहद खुश नजर आ रहे हैं। किसान सत्यनारायण, राजबीर, नंदकिशोर, फूलकुमार, जयप्रकाश, जितेंद्र कुमार व संदीप दहिया ने बताया कि कपास खरीद में कोई परेशानी नहीं है। हालांकि दो दिन तक कपास की आवक अधिक होने से समय पर कपास को नहीं उतारने से किसानों को समस्या जरूर हो रही है।

वहीं, अनाज मंडी सचिव देवी राम ने बताया कि मंगलवार तक कपास की खरीद कपास रखने के लिए उचित स्थान नहीं होने के कारण रोक दी गई है। बुधवार से खरीद फिर से शुरू हो जाएगी। सीसीआइ के ब्लॉक इंचार्ज विजय कुमार ने बताया कि किसी भी किसान की कपास बिना खरीद के नहीं रहेगी।

chat bot
आपका साथी