बनियानी में सफाई व सुंदरीकरण कार्य देखने पहुंचे गजेंद्र फौगाट

सीएम मनोहर लाल के गांव बनियानी में प्रदेश सरकार में ओएसडी पब्लिसिटी गजेंद्र फौगाट ने पहुंचकर गांव के सुंदरीकरण का अवलोकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:26 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:26 AM (IST)
बनियानी में सफाई व सुंदरीकरण कार्य देखने पहुंचे गजेंद्र फौगाट
बनियानी में सफाई व सुंदरीकरण कार्य देखने पहुंचे गजेंद्र फौगाट

- गांव वालों ने भी दिया पूर्ण सहयोग का आश्वासन

जागरण संवाददाता, रोहतक : सीएम मनोहर लाल हर गांव को साफ सुथरा देखना चाहते हैं जो कि गांव के सहयोग के बिना संभव नहीं है। गाम राम है और अगर गांव यह निर्णय ले कि उनके गांव में गंदगी नहीं फैलने दी जाएगी, तो गंदगी की समस्या ही हल हो जाएगी।

यह बात प्रदेश सरकार में ओएसडी पब्लिसिटी गजेंद्र फौगाट ने कही। वे रविवार को सीएम के गांव बनियानी में साफ-सफाई व सुंदरीकरण कार्य का अवलोकन करने के पश्चात गांव की चौपाल में लोगों से बात कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने ग्रामवासियों से गांव की अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की। उनके साथ खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित बेनीवाल, स्वच्छ भारत मिशन की जिला कार्यक्रम प्रबंधक मंजू ग्रेवाल, ग्राम सचिव कुलदीप, पूर्व सरपंच बंसी विज, बनियानी युवा क्लब के विक्रम परमार, सुनील चौहान, राजेश, वीरेंद्र फौजी, भूप सिंह समेत अनेक ग्रामवासी उपस्थित थे। फौगाट ने सभी अधिकारियों खासकर डीपीएम मंजू ग्रेवाल, युवा क्लब बनियानी के सदस्यों व ग्राम सचिव कुलदीप व सफाई कर्मियों की उनके प्रयासों के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बीडीओ सुमित सफाई अभियान में अनथक कार्य कर रहे हैं, जिला परिषद के सीईओ महेश कुमार भी हर संभव सहयोग कर रहे हैं।

गजेंद्र फौगाट ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सब मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रेरणा से संभव हो पाया। जिसके अंतर्गत गांव का शमशान घाट का सुंदरीकरण व पौधारोपण, प्याऊ व बस स्टाप की सफाई, नालियों की सफाई, कई कूड़े के ढेरों का उठान, गलियों की सफाई, जोहड़ के आसपास की सफाई के कार्य हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी