फूड सेफ्टी विभाग की कार्रवाई, दूधियों को रास्ते में रुकवाकर लिए सैंपल

जागरण संवाददाता रोहतक फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:59 PM (IST)
फूड सेफ्टी विभाग की कार्रवाई, दूधियों को रास्ते में रुकवाकर लिए सैंपल
फूड सेफ्टी विभाग की कार्रवाई, दूधियों को रास्ते में रुकवाकर लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, रोहतक :

फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए दूध के सैंपल लेने शुरू कर दिए। जिला फूड सेफ्टी आफिसर की अगुवाई में टीम ने दूधियों को रास्ते में रुकवाकर उनके दूध के सैंपल लेने का अभियान चलाया। जिसके चलते दूधियों में हड़कंप मचा रहा है। विभाग की टीम के इस अभियान के तहत शुक्रवार को अलग अलग स्थानों से दूध के कुल 11 सैंपल लिए गए हैं। दूधियों के ड्रम में भरे दूध के सैंपल लिए जाने से अन्य दूकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा।

रेवेन्यू कालोनी व सेक्टर चौदह गेट के पास से गुजरने वाले दूधियों के ड्रम विभाग की टीम ने शुक्रवार को चैक करने शुरू कर दिए। ड्रम में डाले गए दूध की जांच करते हुए उनके सैंपल लिए गए। उधर, दूध के सैंपल लिए जाने की खबर से दूधियों में हडकंप मच गया। दूधियों का कहना है कि वे दूध में किसी प्रकार की मिलावट नहीं करते हैं। जैसा दूध लाते हैं वैसा ही बिक्री कर देते हैं। हालांकि दूधियों का तर्क सही हो सकता है लेकिन दूध की गुणवत्ता का पता तो सैंपल की जांच रिपोर्ट के बाद ही चल सकेगा। विभाग की टीम ने दोपहर तक कुल 11 सैंपल लिए है। फूड सेफ्टी आफिसर रोहतक डा. हर्ष कुमारी की अगुवाई में सभी सैंपल लिए गए हैं। टीम में सुनील राठी व संदीप भी शामिल रहे। अधिकारियों का कहना है कि दिनों दिन दूध की खपत बढ़ रही है। ऐसे में दूध के सैंपल लिए जाने पर भी जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा समय समय पर अभियान चलाकर खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जाते हैं। पिछले दिनों मिठाई की दुकानों पर भी छापेमारी की गई थी। विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। लिए गए सैंपल चंडीगढ़ लैब में भेजे गए हैं जहां से 15 दिन में उनकी रिपोर्ट आने की संभावना है। वर्जन :

शुक्रवार को विभाग की टीम ने अभियान चलाया है और दोपहर तक दूध के 11 सैंपल लिए हैं। विभाग की ओर से समय समय पर ऐसे अभियान चलाए जाते हैं। आगे भी यह अभियान चलाया जाएगा।

- डा. हर्ष कुमारी, फूड सेफ्टी आफिसर, रोहतक ।

chat bot
आपका साथी