सड़क से लेकर रेलमार्ग तक लगातार 10 घंटे बंद रखेंगे किसान

जागरण संवाददाता रोहतक संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से सोमवार के भारत बंद के आह्वान के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:27 PM (IST)
सड़क से लेकर रेलमार्ग तक लगातार 10 घंटे बंद रखेंगे किसान
सड़क से लेकर रेलमार्ग तक लगातार 10 घंटे बंद रखेंगे किसान

जागरण संवाददाता, रोहतक :

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से सोमवार के भारत बंद के आह्वान के तहत रोहतक में भी किसान संगठन सक्रीय बने हुए हैं। संगठनों का दावा है कि रोहतक में सड़क से लेकर रेलमार्ग तक किसान लगातार 10 घंटे बंद रखेंगे। हालांकि इस बीच आपातकालीन सेवाओं को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। भारत बंद को लेकर रविवार को भी किसान संगठनों ने गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से संपर्क किया। उन्होंने जिले के सभी मुख्य मार्गाें के अलावा अप्रोच रोड पर भी जाम लगाने की चेतावनी दी है। अखिल भारतीय किसान सभा का दावा है कि भारत बंद में किसानों के साथ ही मजदूर, व्यापारी व दुकानदार भी शामिल होंगे। ऐसे में शहरों के बाजार भी बंद रखकर व्यापारी वर्ग किसानों का साथ देगा।

किसानों के मुताबिक 27 सितंबर को रोहतक-गोहाना रोड पर मकड़ौली टोल पर, रोहतक हिसार रोड पर बहु अकबरपुर व मदीना टोल पर, रोहतक-जींद रोड पर टिटौली व लाखनमाजरा में, रोहतक-भिवानी रोड पर भाली शुगर मिल के पास, रोहतक झज्जर रोड पर मायना और डीघल में, रोहतक-दिल्ली रोड पर रोहद टोल पर, रोहतक-सोनीपत मार्ग में भालौट व सिसाना के अलावा तमाम अप्रोच रोड भी सुबह छह से सांय चार बजे तक बंद किए जाएंगे।

--

तीन कृषि कानूनों को रद कराने की मांग को लेकर किसान दस महीने से दिल्ली बार्डर पर धरना दिए हुए हैं। लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हो रही है। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को सुबह छह से सांय चार बजे तक भारत बंद का आह्वान किया है। जिसमें तमाम किसान शामिल होकर बंद का सफल बनाएंगे।

- प्रीत सिंह, जिला अध्यक्ष, अखिल भारतीय किसान सभा, रोहतक ।

--

भारत बंद को सफल बनाने के लिए लगातार उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब व हरियाणा के कई जिलों में लोगों से मिलकर आह्वान किया है। जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून रद नहीं करेगी और सभी फसलों पर एमएसपी रेट तय नहीं करेगी। तब तक किसानों का यह आंदोलन यूं ही शांतिपूर्ण तरीके से चलता रहेगा।

- अनिल नांदल उर्फ बल्लू प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष, भारतीय किसान यूनियन अंबावता।

chat bot
आपका साथी