मंडी से गेहूं का उठान नहीं होने के कारण किसानों को हो रही परेशानी

कस्बे की नई अनाज मंडी में आ रही गेहूं की आवक के कारण अव्यवस्था का माहौल बन गया है। किसानों को किसी भी परेशानी न होने देने का दावा करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों के दावों की पोल खुल चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:27 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:27 AM (IST)
मंडी से गेहूं का उठान नहीं होने के कारण किसानों को हो रही परेशानी
मंडी से गेहूं का उठान नहीं होने के कारण किसानों को हो रही परेशानी

संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे की नई अनाज मंडी में आ रही गेहूं की आवक के कारण अव्यवस्था का माहौल बन गया है। किसानों को किसी भी परेशानी न होने देने का दावा करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों के दावों की पोल खुल चुकी है। मंडी में गेहूं की खरीद करने वाली एजेंसी मंडी से गेहूं का उठान न करवाने में पूरी तरह से फिसड्डी साबित हो रही है। हालत इस कदर खराब हो चुके हैं कि मंडी में कहीं भी गेहूं डालने की जगह नहीं बची है। वहीं मंडी में आढ़तियों द्वारा अपने फायदे के चक्कर में कांटे का तोल करवाकर खुले में गेहूं डलवाया जा रहा है। मंडी सड़क पर बीच रास्ते में गेहूं डालने के कारण वाहनों के टायरों नीचे कुचला जा रहा है। दरअसल, पिछले करीब 11 दिनों से गेहूं की आवक आ रही है। मंडी में करीब एक लाख 20 हजार क्विटल से ज्यादा गेहूं आ चुका है। मंडी में खरीदे गए गेहूं का एक तिहाई भाग का भी उठान नहीं हो पाया है। जिस कारण परेशानी उठानी पड़ रही है। बरसात आने के चलते रखरखाव की भी कोई सुविधा नहीं है। वर्जन

- इस संबंध में वेयर हाउस के मैनेजर सुरेंद्र रोहिल्ला का कहना है कि मंडी में करीब एक लाख 20 हजार क्विटल गेहूं की खरीद की जा चुकी है। करीब 43 हजार क्विटल का उठान हो चुका है। मंडी में गेहूं का लगातार उठान करने का प्रयास किया जा रहा है।

- मार्केट कमेटी सचिव दीपक कुमार का कहना है कि मंडी में किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जा रही है। मंडी में गेहूं की आवक ज्यादा आती है तो दूसरे स्थानों पर गेहूं खरीदने के विकल्प तलाशे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी