गरीब परिवारों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से मेलों का किया जा रहा है आयोजन: डीसी

जागरण संवाददाता रोहतक डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:55 PM (IST)
गरीब परिवारों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से मेलों का किया जा रहा है आयोजन: डीसी
गरीब परिवारों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से मेलों का किया जा रहा है आयोजन: डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सरकार की ओर से चिह्नित किए गए गरीब परिवारों को योजनाओं का मौके पर लाभ देने के लिए मेले आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत इन मेलों का आयोजन किया जा रहा है। ताकि चिहिन्त परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार किया जा सके।

डीसी कैप्टन मनोज कुमार शुक्रवार को कलानौर स्थित माडल सांस्कृति विद्यालय में कलानौर नगरपालिका क्षेत्र के लाभार्थियों के लिए आयोजित किए गए मेले में विभागों की ओर से लगाई स्टालों का निरीक्षण कर रहे थे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, नगराधीश ज्योति मित्तल सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित रहे। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कलानौर खंड के लाभार्थियों के लिए चार दिसंबर, लाखनमाजरा खंड के लिए छह दिसंबर, महम खंड व नगरपालिका क्षेत्र के लाभपात्रों के लिए नौ दिसंबर को महम, 16 एवं 17 दिसंबर को रोहतक नगर निगम क्षेत्र के लाभपात्रों के लिए रोहतक और सांपला खंड एवं सांपला नगर पालिका क्षेत्र के लाभार्थियों के लिए सांपला में 20 दिसंबर को मेला आयोजित किया जाएगा। इन मेलों में केवल चिन्हित लाभार्थी ही शामिल होंगे। इन लाभार्थियों को व्यक्तिगत रूप से मेलों की सूचना दी जा रही है।

---------

आम जनता सरकार की योजना का उठाये लाभ : ग्रोवर

पूर्व मंत्री एवं भाजपा उपाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर ने कार्यक्रम में पहुंचे कलानौर विधानसभा के लोगों से बातचीत की और इस योजना के बारे में लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोई भी परिवार खाली हाथ ना जाए। सरकार सुविधा दे रही है, उसका लाभ उठाएं। इस मौके पर कलानौर नगर पालिका चेयरमैन सुनील कत्याल, मंडल अध्यक्ष गुलशन दुआ, पूर्व चेयरमैन ओमप्रकाश बागड़ी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश भाटिया, एससी मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेश बाल्मीकि, सत्यवान पार्षद, सनी पार्षद, कृष्ण कालड़ा, परदु आनंद, अनिल स्वामी व सुरेंद्र माडू मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी