37 वर्ष सेवा देने के बाद विदा हुए डा. संजीव नंदा

जागरण संवाददाता रोहतक पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के शिशु रोग विभागा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:41 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 07:41 AM (IST)
37 वर्ष सेवा देने के  बाद विदा हुए डा. संजीव नंदा
37 वर्ष सेवा देने के बाद विदा हुए डा. संजीव नंदा

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डा. संजीव नंदा 37 वर्ष सेवा देने के बाद शुक्रवार को सेवानिृवत हो गए। कुलपति कार्यालय के सभागार में टीचर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा विदाई पार्टी दी गई। कुलपति डा. ओपी कालरा, कुलसचिव डा. एचके अग्रवाल, निदेशक डा. रोहताश यादव, डीन डा. सरिता मग्गू, चिकित्सा अधीक्षक डा. पुष्पा दहिया व टीवीए ने डा. संजीव नंदा को स्मृत्ति चिन्ह भेंट किया।

कुलपति डा. ओपी. कालरा ने कहा कि डा. संजीव नंदा को काफी समय से जानते हैं और वे बहुत ही अच्छे चिकित्सक होने के साथ-साथ बहुत ही विनम्र स्वभाव के व्यक्ति हैं।

कुलसचिव डा. एचके अग्रवाल ने कहा कि डा. संजीव नंदा ने शिशु रोग विभाग में नवीनतम तकनीक से बच्चों का इलाज किया। डा. संजीव नंदा ने सभी का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि वे पीजीआइएमएस में मिले प्यार को ताउम्र नहीं भूला पाएंगे।उन्होंने बताया कि वर्ष 1974 में उन्होंने एमबीबीएस की पढाई की थी और वर्ष 1983 में यहीं से एमडी करके यहां विभिन्न पदों पर रहते हुए 37 साल इसी संस्थान में शिशुओं की सेवा की और आज विभागाध्यक्ष के पद से सेवानिवृत हो रहे हैं। जब उन्होंने यह संस्थान ज्वाइन किया था तब यहां शिशुओं के लिए सिर्फ 40 बेड थे और अब यह संख्या 140 पहुंच गई है।

इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग के इंचार्ज डा. गजेंद्र सिंह, डा. आरबी जैन, डा. विवेक मलिक, डा.सुधीर अत्री, प्राचार्य डा. संजय तिवारी, डा. संजय गुप्ता ने भी प्रमुखता से अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी