रोहतक में अव्यवस्थाओं के बीच हुए जिला स्तरीय स्कूली खेल मुकाबले

जागरण संवाददाता रोहतक रोहतक में अव्यवस्थाओं के बीच वीरवार को जिला स्तरीय स्कूली खेल म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 11:55 PM (IST)
रोहतक में अव्यवस्थाओं के बीच हुए जिला स्तरीय स्कूली खेल मुकाबले
रोहतक में अव्यवस्थाओं के बीच हुए जिला स्तरीय स्कूली खेल मुकाबले

जागरण संवाददाता, रोहतक :

रोहतक में अव्यवस्थाओं के बीच वीरवार को जिला स्तरीय स्कूली खेल मुकाबले शुरू हो गए। दो दिन तक चलने वाले इन खेलों में पहले ही दिन अव्यवस्थाओं का बोलबाला देखने को मिला। जिसके चलते अभिभावकों में भी नाराजगी साफ तो पर देखने को मिली। रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में वीरवार को कराई गई जिला स्तरीय अंडर-14 योगासन प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के लिए योगा मेट तक उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में उनको हाकी मैदान पर बिना मेट के ही योगासन करने पर मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं, खिलाड़ियों के साथ पहुंचे अभिभावक पानी के लिए भटकते नजर आए। वहीं, शिक्षकों व निर्णायकों के लिए कुर्सियों तक की व्यवस्था नहीं रही। जिस पर कुछ प्रशिक्षकों ने दबी जबान में आपत्ति जताई। यहां साथ ही दूसरे मैदान पर हाकी मुकाबलों का आयोजन किया गया। अंडर-14 आयु वर्ग के इन मुकाबलों के दौरान मैदान पर एंबुलेंस तक नहीं लगाई गई। ऐसे में आकर किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए तो उसके उपचार मिलने में काफी समय लग सकता है।

कुछ अभिभावकों ने बताया कि एक तरफ तो सरकार की ओर से खिलाड़ियों को जमीनी स्तर पर ही बेहतर खेल सुविधाएं दिए जाने के दावे किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वास्तविक स्थिति देखे आमजन भी हैरान हो रहे हैं। अभिभावकों ने तो आरोप तक लगाया है कि खंड और जिला स्तर पर खिलाड़ियों के प्रति न तो सरकार गंभीरता दिखा रही है और न ही विभागीय अधिकारी रुचि दिखा रहे हैं। ऐसे में ये खेल केवल औपचारिकता बनते दिखाई दे रहे हैं। जिले में अलग अलग स्थानों पर अलग अलग खेल मुकाबले कराए गए हैं।

---

शिक्षा विभाग की ओर से खिलाड़ियों के लिए मैदान पर पेयजल व एंबुलेंस आदि की मुलभूत सुविधाएं दी जानी चाहिए। एक तरफ तो सरकार की ओर से खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ स्कूली स्तर पर जिला में हो रहे खेलों में सुविधाओं का अभाव साफ देखा गया है। जिससे अभिभावकों में रोष है।

- यशवंत सिंह, प्रधान, अभिभावक संघ, रोहतक ।

--

सभी खेलों के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं दिए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि यहां के खिलाफ अधिक मेडल जीत सके। वीरवार को अंडर-14 आयु वर्ग के विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया है। जिसमें खिलाड़ियों ने प्रतिभा दिखाई है।

-अनिल हुड्डा, सहायक जिला शिक्षा अधिकारी खेल, रोहतक।

chat bot
आपका साथी