ओल्ड हाउसिग बोर्ड में दूषित पानी की आपूर्ति को लेकर हंगामा, कालोनी में पहुंची जांच टीम

जागरण संवाददाता रोहतक शहर की कालोनियों में दूषित पानी की आपूर्ति के मामले में फिर स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:36 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 05:36 AM (IST)
ओल्ड हाउसिग बोर्ड में दूषित पानी की आपूर्ति को लेकर हंगामा, कालोनी में पहुंची जांच टीम
ओल्ड हाउसिग बोर्ड में दूषित पानी की आपूर्ति को लेकर हंगामा, कालोनी में पहुंची जांच टीम

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की कालोनियों में दूषित पानी की आपूर्ति के मामले में फिर से नया विवाद सामने आया है। ओल्ड हाउसिग बोर्ड कालोनी के लोगों ने दूषित पानी की आपूर्ति के मामले में रोष जताया है। यह भी कड़ी नाराजगी जताई है कि दूषित पानी की आपूर्ति पिछले आठ-नौ माह से है। इसी प्रकरण में सोनीपत रोड यानी मानसरोवर पार्क के सामने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। बाद में विभागीय टीम कालोनी में पहुंची। लेकिन यहां दूषित पानी की लाइन चेक करने के लिए बताया गया है कि सड़क नहीं खोदने दी गई। इस वजह से असल समस्या का पता नहीं लगाया जा सका।

ओल्ड हाउसिग बोर्ड में दूषित पानी की आपूर्ति की शिकायत को लेकर जसबीर, मंजू, सतीश आदि ने विभागीय अधिकारियों से शिकायत की। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से शिकायत करते हुए इन्होंने दावा किया है कि तमाम शिकायतों के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। इस प्रकरण में स्थानीय लोगों ने विरोध जताते हुए तत्काल ही समस्या का समाधान कराने की मांग की है। दूसरी ओर, विभाग के जेई सुरेश कुमार ने बताया कि ओल्ड हाउसिग बोर्ड में दूषित पानी की समस्या का समाधान कराने के लिए मंगलवार को टीम के साथ पहुंचे। लेकिन पार्क के निकट छोटे आवास निर्मित हैं। यहां तमाम आवास निर्मित करने के लिए सड़क तक निर्माण करा लिया है। जब सड़क को खोदने के लिए टीम पहुंची तो कुछ महिलाओं ने विरोध जता दिया। आवासों के जो भी कब्जे हैं उनमें सीवरेज व पेयजल आपूर्ति की लाइन तक दबी हुई हैं। बुधवार को फिर से टीम जाएगी। यदि यहां कार्य में बाधा डालने की कोशिश की गई तो पुलिस बल साथ लेकर जाएंगे और दूषित पानी की आपूर्ति से निजात दिलाने के लिए कार्य करेंगे। वर्जन

ओल्ड हाउसिग बोर्ड का मामला संज्ञान में आ गया है। हमने मौके पर टीम भेजी है। किसी भी स्थान पर दूषित पानी की आपूर्ति नहीं होने देंगे।

भानु प्रकाश, एक्सईएन, जनस्वास्थ्य विभाग

--

जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार झूठ बोल रहे हैं। शहर की तमाम कालोनियों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। अधिकारी काम नहीं कराते, सिर्फ झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

वीरेंद्र सचदेवा, स्थानीय निवासी, गांधी कैंप

chat bot
आपका साथी