पीजीआइ में निदेशक डा. गीता गठवाला ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता रोहतक कोविड की तीसरी संभावित लहर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:55 PM (IST)
पीजीआइ में निदेशक डा. गीता गठवाला ने किया निरीक्षण
पीजीआइ में निदेशक डा. गीता गठवाला ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोविड की तीसरी संभावित लहर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को निदेशक डा. गीता गठवाला ने कोविड निर्धारित क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में मिली खामियों को एक समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

सोमवार सुबह पीजीआइएमएस निदेशक डा. गीता गठवाला अचानक सी-ब्लाक पहुंच गई, उन्होंने वहां गहनता से निरीक्षण करते हुए कोविड के संदिग्ध मरीजों को उच्च गुणवता का इलाज उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने डे-केयर का निरीक्षण किया। उसके पश्चात उन्होंने आपातकालीन विभाग का निरीक्षण करते हुए प्रतिदिन बढ़ रहे बुखार के मरीजों के लिए आदेश दिए कि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाए और कोविड के संदिग्ध मरीजों की लक्षणों से पहचान अवश्य की जाए ताकि कोई भी संदिग्ध मरीज आम मरीजों की बीच में ना रहे। डा. गीता गठवाला ने कहा कि इस समय बुखार के मरीज काफी संख्या में बढ रहे हैं, ऐसे में बेड की संख्या बढ़ाना जरूरी है। ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

सीलन दूर करने के निर्देश

डॉ. गीता ने वार्ड 24, 25 व 26 का निरीक्षण करते हुए वहां जल्द से जल्द सीलन दूर करने के आदेश देते हुए कहा कि उन्हें हर कार्य समय सीमा के अंदर पूरा मिलना चाहिए क्योंकि वे कोविड महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगी। वार्ड 15, 16,17 व 20 का निरीक्षण करते हुए डोनिग व डोफिग के एरिया को चिन्हित किया।

बढ़ाए जाएगी एंबुलेंस चालक संख्या

चिकित्सा अधीक्षक डा. ईश्वर सिंह ने बताया कि इसके बाद डा. गीता गठवाला ने मनोरोग विभाग का निरीक्षण किया और वहां पर सभी बैड्स पर आक्सीजन प्वाइंट्स लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अंत में निदेशक डा. गीता गठवाला ने नए कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए एंबुलेंस पर ड्राइवरों की संख्या बढ़ाने के आदेश देते हुए कहा कि एंबुलेंस हमेशा तैयारी रहनी चाहिए ताकि मरीजों को थोड़ी देर भी इंतजार ना करना पड़े, इसके लिए अतिरिक्त ड्राइवर रखे जाएं। इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डा. ईश्वर सिंह, डा. एसके सिघल, डीएमएस डा. सुखबीर, डा. महेश महला, पीडब्लूडी बीएंडआर अधिकारी अनिल नरवाल, साधू राम जेई, आइसीएन सुमन रांगी सहित पीडब्लूडी एंड बीएंडआर के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी