श्री श्याम के भजनों पर झूमें श्रद्धालु

श्री श्याम आराधना मंडल एवं श्री सनातन धर्म सभा दुर्गा भवन मंदिर के सहयोग से शनिवार को श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का दूसरा वार्षिक आराधना महोत्सव का आयोजन पुरानी आइटीआइ स्थित शहीद मदन लाल धींगड़ा कम्युनिटी सेंटर में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:40 AM (IST)
श्री श्याम के भजनों पर झूमें श्रद्धालु
श्री श्याम के भजनों पर झूमें श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, रोहतक : श्री श्याम आराधना मंडल एवं श्री सनातन धर्म सभा दुर्गा भवन मंदिर के सहयोग से शनिवार को श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का दूसरा वार्षिक आराधना महोत्सव का आयोजन पुरानी आइटीआइ स्थित शहीद मदन लाल धींगड़ा कम्युनिटी सेंटर में किया गया। महोत्सव के मुख्य अतिथि वैश्य एजुकेशन सोसाइटी एवं जैन सभा के पूर्व प्रधान एवं समाजसेवी नवीन जैन ने शिरकत की जबकि विशिष्ट अतिथि समाजसेवी अनिल मित्तल व विजय गर्ग ने प्रभु खाटू श्याम की मूर्ति के आगे ज्योति प्रचंड कर महोत्सव का शुभारंभ किया।

मंडल के संस्थापक अंकित मित्तल ने दी। उन्होंने बताया कि भक्त शिरोमणि श्याम बहादुर महाराज, भक्त शिरोमणि आलू सिंह महाराज के सानिध्य में श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का दूसरा वार्षिक आराधना महोत्सव मनाया गया। दिल्ली से गुरु सुरेश चंद्र गुप्ता व रोहतक से गुरु विनीत शर्मा की गरिमामय उपस्थिति रही । उन्होंने बताया कि बरेली से अंजलि द्विवेदी, जयपुर से आयुष सोमानी, दिल्ली से पुष्कर अग्रवाल ने प्रभु खाटू श्याम के मधुर ,भक्ति गीत, भजनों से श्रद्धालुओं का मन मोह लिया और नृत्य करने पर मजबूर हो गए । उन्होंने बताया कि दिल्ली से नरेश पुनिया म्यूजिकल ग्रुप द्वारा बाबा का गुणगान किया गया। उन्होंने बताया कि श्याम प्रभु खाटू वाले की ज्योत का सभी ने आराधना की और लंबी श्रद्धालुओं की कतार के साथ प्रभु पट्टू श्याम के आगे माथा टेक दर्शन किए । तत्पश्चात अंत में सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक एकादशी के दिन शहर घर घर में जाकर निशुल्क कीर्तन किया जाता है व प्रसाद वितरण किया जाता है । इस अवसर पर श्री श्याम आराधना मंडल के सभी पदाधिकारी सदस्यों ने आराधना महोत्सव में सेवा दी। इस अवसर पर अनिल मित्तल, विकास गोयल, अंकित मित्तल , दिनेश मित्तल, विशाल गोयल, अतुल मित्तल ,सुरेंद्र गोयल और पंकज खाटू श्याम की आराधना की।

chat bot
आपका साथी