योग दिवस की तैयारियों को लेकर डीसी ने लिया फीडबैक

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने योग को जीवन जीने की तरीके में शामिल करने का आह्वान किया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर दो दिनों से 50 स्थानों पर हो रही योगा रिहर्सल को लेकर उपायुक्त ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों से फीडबैक लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:32 AM (IST)
योग दिवस की तैयारियों को लेकर डीसी ने लिया फीडबैक
योग दिवस की तैयारियों को लेकर डीसी ने लिया फीडबैक

जागरण संवाददाता, रोहतक: डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने योग को जीवन जीने की तरीके में शामिल करने का आह्वान किया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर दो दिनों से 50 स्थानों पर हो रही योगा रिहर्सल को लेकर उपायुक्त ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों से फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम प्रात 6:30 बजे आरंभ हो जाएगा और प्रोटोकोल क अनुसार योगाभ्यास करवाया जाएगा। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि योग न तो कोई दवा है और न ही कोई उपचार है। इसे खेल भी नहीं कहा जा सकता है। लेकिन यह एक फिटनेस मंत्र अवश्य है। शरीर को स्वस्थ बनाए रखने का एक नुखसा है। उन्होंने कहा कि बीमार होने के उपरांत दवा खाने से बेहतर है कि हम बीमारी को अपने नजदीक न आने दें और योग इसका एक ठोस उपाय हैं। उपायुक्त ने कहा कि योग पद्धति हमारे लिए नहीं है। हिदुस्तान की यह सदियों पुरानी विद्या है। लेकिन बीच में एक अंतराल आ गया था। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार सैनी के अलावा भारत स्वाभिमान के जिला अध्यक्ष जगबीर आर्य, महिला पतंजलि योग समिति की अध्यक्ष दया आर्य, जिला खेल अधिकारी शर्मिला, सहायक जिला शिक्षा अधिकारी (खेल) अनिल हुड्डा सांघी आदि मौजूद थे।

50 स्थानों पर हुई रिहर्सल

अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस को लेकर आज लगातार दूसरे दिन जिला के सभी 50 अलग-अलग स्थानों पर रिहर्सल करवाई गई। जिला का मुख्य कार्यक्रम राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित होगा। रिहर्सल में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल व एसडीएम राकेश कुमार सैनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। भारत स्वाभिमान के जिलाध्यक्ष जगबीर आर्य व महिला पतंजलि योग समिति की अध्यक्ष दया आर्य ने बताया कि पतंजलि परिवार द्वारा प्रशिक्षित पीटीआई व डीपीई जिला के सभी 50 स्थानों पर योगाभ्यास करवा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी