स्वतंत्रता दिवस समरोह के पूर्वाभ्यास में किया डीसी ने ध्वजारोहण

रोहतक उपायुक्त आर एस वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को जिला स्तरीय आयोजन के अंतिम पूर्वाभ्यास में राजीव गांधी खेल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 05:40 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:16 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समरोह के पूर्वाभ्यास में किया डीसी ने ध्वजारोहण
स्वतंत्रता दिवस समरोह के पूर्वाभ्यास में किया डीसी ने ध्वजारोहण

जागरण संवाददाता, रोहतक :

उपायुक्त आर एस वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को जिला स्तरीय आयोजन के अंतिम पूर्वाभ्यास में राजीव गांधी खेल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया। पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा तथा परेड कमांडर डीएसपी सज्जन कुमार के साथ खुली जीप में सवार होक भव्य परेड में शामिल टुकडियों का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। 15 अगस्त को श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक ध्वजारोहण करेंगे।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं हरियाणा सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। समारोह में सामाजिक दूरी के नियम की पालना हेतू कुछ कार्यक्रमों को इस बार समारोह में शामिल नहीं किया गया है। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों के अलावा अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा मास्क का प्रयोग किया गया। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में परेड़ में भाग लेने वाली टुकडिय़ों की संख्या भी कम की गई है। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ट्रैक के पास होने वाले जलभराव को निकालने की समुचित व्यवस्था करें ताकि कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जा सके। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक गोरखपाल, सहायक जिला शिक्षा अधिकारी(खेल)अनिल कुमार सहित अन्य उच्चाधिकारी मौजूद रहे। इन्होंने किया अभ्यास

मार्च पास्ट में शामिल होने वाली हरियाणा पुलिस की पुरुष प्लाटून का नेतृत्व उप निरीक्षक वरूण, हरियाणा पुलिस की महिला प्लाटून का नेतृत्व उप निरीक्षक साक्षी, गृह रक्षी प्लाटून का नेतृत्व कृष्ण लाल, ग‌र्ल्स स्काउट गाइड का नेतृत्व मोनू कादयान ने किया। इस बार शारीरिक अभ्यास, सामुहिक योगाभ्यास कार्यक्रम शामिल नहीं गए हैं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों की देश भक्ति पर आधारित दो प्रस्तुतियां शामिल की गई। जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी संजीव सैनी के मार्गदर्शन एवं नाटक निरीक्षक पवन कुमार के नेतृत्व में राकेश कुमार एवं राजीव कलाकार ने देशभक्ति के गीतों से माहौल को देशभक्ति से ओतप्रोत कर दिया।कलाकार राकेश कुमार ने गीतों से हरियाणा की पवित्र भूमि का वर्णन किया।

chat bot
आपका साथी